Raigarh News: जेएसपी फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार द्वारा सघन पौधरोपण अभियान

0
37

विभिन्न ग्राम के विद्यालयों में, तालाब मेड़ों पर किये जा रहे हैं, वृक्षारोपण

रायगढ़/ तमनार, 6 अगस्त 2023। जेएसपी फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के प्रति सदैव समर्पित रही है। संस्थान एक पर्याहितैषी संस्थान होने के नाते सम्पूर्ण क्षेत्र में पर्यावरणीय वातावरण निर्माण में बढ़ चढ़कर भाग लेती है तथा शासन के प्रत्येक योजनाओं में अपनी भूमिका का निर्वहन करती रही है। इसी क्रम में तमनारांचल केे विभिन्न ग्राम में तालाब गहरीकरण के कार्य सम्पन्न कर उसके सौन्दर्यीकरण के लिए के उसके मेड़ों में, स्कूलों में, सडक किनारे सघन वृक्षारोपण किये जा रहे हैं। इसी क्रम में आज स्वामी आत्मानंद उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय कुंजेमुरा में सघन वृक्षारोपण किया गया।
वृक्षारोपण कार्यक्रम श्रीमती विद्यावती सिदार के मुख्य आतिथ्य श्री एस.के. पटेल, प्राचार्य कंुजेमुरा की अध्यक्षता में तथा श्री कुंजबिहारी सिदार, वरिष्ठ व्याख्याता डॉ. राजेश नामदेव, प्रबुद्ध नागरिकों, संस्थान में कार्यरत शिक्षक शिक्षिकाएॅ, स्वास्थ्य संगिनियों एवं विद्याार्थियों की भारी उपस्थिति में सम्पन्न किया गया। ज्ञातव्य हो कि सभी बच्चों ने अपने अपने नाम से व्क्षारोपण कर इसके समुचित देखभाल व सिंचाई की जिम्मेदारी व शपथ ली।
इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एस.के. पटेल, प्राचार्य कंुजेमुरा ने अपने सारगर्भित सम्बोधन में कहा कि क्षेत्र को पर्यावरण प्रदूषण मुक्त एवं क्षेत्र को हरित समृद्धि बनाने के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने का आग्रह किया, साथ ही उन्होनें वृक्षरोपण की महत्ता को प्रतिपादित करते हुए कहा कि पेड़ पौधों को कभी नष्ट न करें, क्योकि आने वाले समय में हमें इसकी कमी से काफी समस्याओं का सामना करना पड सकता है।
वहीं अपने मुख्य आतिथ्य सम्बोधन में श्रीमती विद्यावती सिदार ने कहा कि वृक्ष हमारे जीवन के लिए अत्यंत उपयोगी हैं। हम वृक्ष लगाकर धरती का श्रृंगार तो करते ही है, वहीं पर्यावरण संतुलन को कायम रखने में सफल भी होते हैं। श्रीमती सिदार ने तन, मन, धन से उपर वन को निरूपित किया तथा भारी मात्रा में वृक्षारोपण करने का आह्वान किया एवं क्षेत्र में सघन वृक्षारोपण अभियान संचालित करने के लिए जेएसपी फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार को साधुवाद ज्ञापित किया। उल्लेखनीय हो कि वृक्षारोपण कार्यक्रम आई.टी.आई. तमनार, महलोई, बांध परिक्षेत्र, गारे पालमा खनन क्षेत्र के विभिन्न गामों में सम्पन्न किये जायेंगे। कार्यक्रम का सफल मंच संचालन व आभार ज्ञापन डॉ. राजेश नामदेव ने किया। वहीं उक्त अभियान का सफल क्रियान्वयन में टीम सीएसआर के समस्त कर्मचारियों का योगदान सराहनीय रहा।

















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here