Raigarh News: कोई भी कार्यक्रम सहयोग से सफल होता हैं- अपर कलेक्टर राजीव पाण्डेय

0
122

मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं प्रचार-प्रसार में सहयोग हेतु उद्योगों प्रतिनिधियों की ली बैठक
उद्योगों के लंबित परियोजना की ली जानकारी

रायगढ़, 1 अगस्त 2023/ अपर कलेक्टर राजीव कुमार पाण्डेय ने आज कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में उद्योग प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि गत निर्वाचन की समीक्षा के दौरान देखा गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों के अपेक्षा औद्योगिक क्षेत्रों में कम मतदान प्रतिशत दर्ज की गई है। उन्होंने मतदान प्रतिशत बढ़ाने उन क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारी को वोटिंग हेतु जागरूक एवं प्रोत्साहित करने में सहयोग प्रदान करने को कहा। उन्होंने कहा कि बिना सहयोग से कोई भी कार्यक्रम सफल नहीं होता। अत: निर्वाचन में जिले की वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग करें।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री पाण्डेय ने सभी उद्योगों के प्रतिनिधियों को उनके क्षेत्रों में हुए वोटिंग प्रतिशत की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने मतदाताओं को जागरूक करना होगा। अपर कलेक्टर श्री पाण्डेय ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत जिले में मतदाता जागरूकता हेतु विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिन्हे वे अपने गैर राजनीतिक कार्यक्रम में स्वीप कार्यक्रम की गतिविधियों को सम्मिलित कर मतदाताओं को जागरूक व प्रोत्साहित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र में बीएलओ है, जिनके माध्यम से नाम जुड़वाना, सुधार एवं विलोपन का कार्य किया जा सकता हैं। 2 अगस्त से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान प्रारंभ हो रहा है, जहां मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में है कि नहीं सुनिश्चित कर सकता हैं। उन्होंने उद्योगों को कार्यरत कर्मचारियो का लिस्ट बनाकर मतदाताओं को चिन्हांकित करने के साथ स्थानांतरित अथवा कार्य छोड़ चुके कर्मचारियों के नाम विलोपन में बीएलओ का सहयोग करने के निर्देश दिए। जिसे मतदाता सूची शुद्ध व त्रुटिरहित हो सके।











बैठक में अपर कलेक्टर पाण्डेय ने उद्योगों के लंबित परियोजनाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने उद्योगों से परियोजनाओं की अद्यतन प्रगति एवं पूर्ण कार्यों की जानकारी लिए। बैठक में मुख्य महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र श्री शिव कुमार राठौर, सहायक श्रमायुक्त श्री विकास सरोदे, जिला रोजगार अधिकारी श्री रामजीत राम, खनिज निरीक्षक श्री आशीष गढ़पाले एवं उद्योगों के प्रतिनिधि उपस्थित रहें।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here