Raigarh News: स्टेट जीएसटी की कार्रवाई, 9 गाड़ियों को पकड़ा, 12 लाख की लगाई पेनाल्टी

0
25

रायगढ़। अवैध कबाड़ पूंजीपथरा के इंडस्ट्रियल बेल्ट में खपाई जा रही हैै, यह रैकेट पूंजीपथरा से ले करके ओडिशा के लिए फैली हुई है। इसमें स्टेट जीएसटी के अफसरों ने बिल, बिल्टी, ईवे बिल एक्सपायर होंने के बाद उन गाड़ियों को धरपकड़ करना शुरु कर दिया है, औचक गाड़ियों की धरपकड़ अभियान 28 से 31 जुलाई के बीच में की गई। इस दौरान जीएसटी के अफसरों के अनुसार 9 गाड़ी पकड़ी गई, जिसमें करीब 12 लाख रुपए की पेनाल्टी लगाई है। इसमें 3 गाड़ियां कबाड़ की है, यह ओडिशा से किसी तरह के कोई बिल्टी या जीएसटी बिल के यह रायगढ़ आ रही थी।

दरअसल अवैध कबाड़ से जुड़े ट्रक औैर ट्रेलरों पर कड़ाई पुलिस किया करती थी, लेकिन पुलिस की सुस्ती होंने आौर कार्रवाईयां करना बंद कर दिया। अब सरकार के निर्देश पर जीएसटी ने औचक गाड़ियों धरपकड़ करना शुरु कर दिया है। हालांकि यह सारी गाड़ियां झारसुगड़ा, सुंदरगढ़ जैसे शहरों से पूंजीपथरा इलाके के उद्योगों में यह खपाने के लिए भेजा जा रहा था, हालांकि कौन कौन से उद्योगों में यह कबाड़ खपाया जा रहा था, इनके नाम सामने नहीं आ पाए है। जीएसटी के अफसरों कहना हैं कि उनके नाम नहीं बताया जा सका।











इसी तरह स्पंज आयरन में भी जीएसटी लगती है, लेकिन उसे भी चोरी छिपे रायगढ़ लाया जा रहा था। उन गाड़ियों को भी बिना जीएसटी और ईवे बिल के लाया जा रहा था, उन गाड़ियों को पकड़ा है, बड़ी बात यह हैं कि यह भी पूंजीपथरा के उद्योगों में भेजा जा रहा था। इसमें से कुछ गाड़ियों में ईवे बिल एक्सपायर हो जाने की वजह से पकड़ा गया है। दरअसल स्टेट जीएसटी के अफसरों से लेकरके इस्पेक्टरों तक के अफसरों को अचानक औचक गाड़ियों धरपकड़ करना करता है, हालांकि यह सरपराइज चैकिंग करने के निर्देश देते है। दरअसल आयरन ओर औैर स्पंज आयरन दोनों गाड़ियां सुदरगढ़, राउलकेला जैसे शहरों से आती है, बिना कोई दस्तावेजों के बड़ी मात्रा में यह खपाया जाता है।

 

ढिमरापुर चौक जा रही थी सिमेंट से भरी ट्रक को पकड़ा- जीएसटी के अफसरों ने बलौदाबाजार से रायगढ़ आ रही सिमेंट से भरी ट्रक को पकड़ा है। यह ट्रक रायगढ़ के ढिमरापुर चौक के एक सिमेंट दुकान में भेजा गया है, उसमें भी जीएसटी ईवे बिल एक्सपायरी होंने की बात कही जा रही है, इसे भी जीएसटी पेनाल्टी लगाई गई है। इसे मिलाकरके 9 गाड़ियों में 12 लाख पेनाल्टी लगाई गई है। इसी तरह आगे भी कार्रवाई की जारी रहने की बात कही जा रही है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here