Raigarh News : तीन दिनों की बारिश से जन जीवन हुआ प्रभावित…रेलवे स्टेशन में भी दिखा बारिश का असर

0
29

रायगढ़ टॉप न्यूज 26 जून 2023। छत्तीसगढ़ में भले ही मानसून ने लेट से दस्तक दी है। लेकिन बीते तीन दिनों से हो रही बारिश से गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत जरूर मिली है। बारिश का असर रायगढ़ जिले में भी देखने को मिल रहा है। रायगढ़ जिले की जीवनदायिनी कहे जाने वाली केलो नदी का जल स्तर बढ़ चुका है। वहीं निचले इलाकों के कालोनियों और मोहल्लों में जल भराव की स्थिति निर्मित हो चुकी है। इसके अलावा रायगढ़ रेलवे स्टेशन में भी भारी बारिश का असर देखने को मिल रहा है।

रायगढ जिले में महज 3 दिनों की बारिश ने नगर निगम के बारिश से पहले किये गए कार्यो के अलावा तमाम दावों की पोल खोलकर रख दी है। शहर के नालों की सफाई नही करने की स्थिति में नालियों का पानी सड़कों में आ चुका है। गोपी टाकीज, मालधक्का रोड़, श्याम टाकीज के अलावा अन्य कई जगह सड़क में पानी भर गया है। साथ ही साथ कई कालोनियों में भी पानी भर चुका है। जिससे इस कालोनी के रहवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।











रायगढ़ रेलवे स्टेशन को ए गे्रड का दर्जा मिला हुआ है परंतु यहां के हालात देखकर लगता नही कि यहां यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखा जाता है। बीते तीन दिनों से हो रही बारिश से पूरे प्लेटफार्म में बरसात का पानी काफी अधिक मात्रा में गिरने से रेल यात्रा करने वाले यात्रियों को रेलवे स्टेशन में बैठने तक जगह नही मिल पा रहा है।
कलेक्टर ने सभी विभागों को किया अलर्ट
रायगढ़ जिले में हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिला कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने जिला प्रशासन के सभी विभागों को अलर्ट पर रखा है। उन्होंने राजस्व और पंचायत विभाग के मैदानी अमले को फील्ड स्तर पर लगातार निगरानी के निर्देश दिए हैं। जिन पंचायतों में बाढ़ की स्थिति बनती है वहां विशेष सतर्कता बरतने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही कलेक्टर के निर्देश पर जिले में बाढ़ अतिवृष्टि से किसी भी प्रकार की क्षति होने की सूचना एवं सहायता के लिये जिला कार्यालय रायगढ़ में 24 घंटे संचालित कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिसमें दूरभाष नंबर 07762-223750 पर कॉल कर संपर्क किया जा सकता है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here