जशपुर के बालाछापर में घटित कथित धर्मांतरण मामले में भाजपा नेत्री रायमुनी भगत की बढ़ेगी मुश्किल

0
26

महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती किरणमयी नायक ने रायमुनी भगत सहित घटना में शामिल 30 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने जशपुर पुलिस को दिया निर्देश
पीड़िता नन की शिकायत पर महिला आयोग की अध्यक्ष ने की सुनवाई

जशपुर। भाजपा नेत्री रायमुनी भगत सहित घटना में शामिल 30 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती किरणमयी नायक ने आदेश दिया है। पीड़िता नन की शिकायत पर आयोग की अध्यक्ष ने मामले में जांच के साथ एफ आई आर दर्ज कर कार्यवाही करने के कड़े निर्देश दिए हैं।











विदित हो कि जशपुर में गुरुवार की दोपहर महिला आयोग की अध्यक्ष विभिन्न प्रकरणों की सुनवाई हेतु मंत्रणा में मौजूद थी। इस दरमियानी बालाछापर में घटित घटना से आहत पीड़ित नन आयोग की अध्यक्ष के समक्ष पहुंची और आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता के आवेदन को संज्ञान में लेते हुवे महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती किरणमयी नायक ने जशपुर पुलिस को जांच और कार्यवाही के आदेश दिए हैं।

उक्ताशय की जानकारी देते हुवे आयोग की अध्यक्ष श्रीमती किरणमयी नायक ने बताया की पीड़िता के द्वारा आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराया गया है। पीड़िता के शिकायत पर जांच व कानूनी कार्यवाही हेतु जशपुर पुलिस को निर्देशित किया गया है।इस मामले में जल्द ही पुलिस जांच उपरांत कानूनी कार्यवाही (एफआईआर) दर्ज करेगी।

ज्ञात हो की गत दिनों बालाछापर में कथित धर्मांतरण मामले में भाजपा नेत्री रायमुनी भगत सहित 30 लोगों के शिकायत पर नन सहित 4 लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया था। उक्त मामले में न्यायालय से जमानत मिलने के बाद पीड़ित नन अपने परिवारजनों के साथ महिला आयोग की अध्यक्ष के न्यायालय पहुंची जहां आवेदन देकर भाजपा नेत्री सहित अन्य के विरुद्ध कार्यवाही का मांग किया है। उक्त मामले में जांच व कार्यवाही का आदेश अब महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिया है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here