Raigarh News: मेयर ने लिखा गर्डर को शिफ्ट करने डीआरएम को पत्र, नाली निर्माण का किया गया निरीक्षण

0
27

रायगढ़ टॉप न्यूज 21 जून 2023। मेयर श्रीमती जानकी काटजू ने चक्रपथ पर रखे गार्डर को जल्द ही अन्यत्र शिफ्ट करने के लिए डीआरएम को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने बरसात में जल भराव की स्थिति निर्मित होने और आवागमन बाधित होने का जिक्र किया है।

मेयर श्रीमती जानकी काटजू, एमआईसी सदस्य एवं कार्यपालन अभियंता चक्रपथ का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि नदी किनारे गर्डर रखा हुआ है। पूर्व में भी गार्डर को शिफ्ट करने की चर्चा हुई थी, लेकिन अभी तक रेलवे प्रशासन द्वारा इसे शिफ्ट नहीं किया गया है। बरसात के दिनों में गार्डर के कारण जल भराव की स्थिति निर्मित होती है। इससे चक्रपात में आवागमन भी बाधित होती है और लोगों को बड़ी असुविधा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जल भराव के कारण जनधन की हानि होने की स्थिति भी बनी रहती है। इसे देखते हुए मेयर श्रीमती काटजू ने गार्डर को पत्र लिखकर कर उसे अन्यत्र शिफ्ट करने की बात कही है। पत्र में उन्होंने शहरवासियों की सुविधा को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताई है। इसके बाद रामनिवास टॉकीज से लेकर बिजली ऑफिस के सामने बन रहे नाली निर्माण का निरीक्षण किया गया। इस दौरान ठेकेदार को जल्द निर्माण करने और कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। मेयर श्रीमती काटजू ने कहा कि आने वाले दिनों में बरसात होगी। इससे यहां जल भराव की स्थिति निर्मित होगी। जा भराव की समस्या ना हो इसलिए नाली निर्माण को जल्द पूर्ण करने की आवश्यकता है। इस दौरान मेयर श्रीमती काटजू ने समय पर और गुणवत्ता के साथ निर्माण नहीं होने पर कार्रवाई करने की बात कही है। निरीक्षण के दौरान एमआईसी सदस्य लोककर्म प्रभारी श्री विकास ठेठवार, स्वास्थ्य प्रभारी श्री रत्थू जायसवाल, कांग्रेस नेता श्री शाखा यादव कार्यपालन अभियंता अमरेश कुमार लोहिया उपस्थित थे।












नहीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा
मेयर श्रीमती काटजू ने कहा कि चक्रपथ पर सड़क निचले स्तर पर है। आवागमन बाधित न हो इसलिए चक्र पथ को ऊपर उठाने सड़क निर्माण प्रस्तावित है। बरसात में यहां जल भराव की स्थिति निर्मित होती रहती है। रेलवे के चौथी लाइन निर्माण के लिए रखे गए के कारण ऊपर की ओर से आने वाली पानी निकासी भी बाधित हो रही है। इससे जल भराव की स्थिति निर्मित होगी और जनधन की हानियां के साथ शहर वासियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए रेलवे को जल्द ही गर्डर को अन्यत्र शिफ्ट करने ध्यान देना होगा। आने वाले दिनों में गर्डर को अन्यत्र शिफ्ट नहीं करने पर महापौर श्रीमती काटजू ने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here