Raigarh News: संत कबीर के विचार आज भी प्रासंगिक: महावीर अग्रवाल

0
33

रायगढ़ टॉप न्यूज 4 जून । स्थानीय हीरापुर कोतरा रोड में संत कबीर दास की जयंती का आयोजन कबीर भक्त चेतन मानिकपुरी, हेम दास मानीकपुरी व समस्त पनिका समाज हीरापुर द्वारा किया गया। इस आयोजन में चौका आरती व भंडारे का विशेष कार्यक्रम रखा गया।

ज्ञात हो कि यहां विगत 7-8 वर्षों से संत कबीर जयंती मनाई जा रही है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी महावीर अग्रवाल थे। श्री अग्रवाल का आयोजन समिति के सदस्यों ने पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। उसके पश्चात् मुख्य अतिथि महावीर अग्रवाल ने संत कबीर की पूजा-अर्चना की व आयोजन में पधारे सभी कबीर भक्तों से भेंट कर उन्हें कबीर जयंती की शुभकामनाएं व बधाइयां दीं। श्री अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि संत कबीर ने अपने विचारों व अपने दोहे से समाज को सुधारा है। संत कबीर को पूर्ण रूप से जानने व समझने के लिए हमें कबीर व उनके ग्रंथों को पढऩा, समझना होगा। कबीर की राह पर जो चलता है, वह कबीर मय रस में डूब जाता है। संत कबीर एक समाज सुधारक ही नहीं, वे बड़े-बड़े विद्वानों के गुरु भी थे। महावीर अग्रवाल ने इस आयोजन के लिए समस्त सदस्यों को बधाइयां देते हुए अपनी वाणी को विराम दिया।












हीरापुर में आयोजित संत कबीर की जयंती समारोह में दूर-दराज से आए संतों ने चौका आरती की। समस्त मोहल्ले वासियों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर समाज के बच्चे, युवा, बुजुर्ग व महिलाएं बड़ी संख्या में उपस्थित थीं। कार्यक्रम को सफल बनाने में शीतल दास मनीकपुरी, विष्णु दास मानिकपुरी, आनंद मानिनकपुरी, संजीव दास मानिकपुरी, संजय दास मानिकपुरी, नीरजन दास, हेमन्त महन्त (रायगढ़ वाला राजा) व समस्त पनिका समाज का योगदान रहा।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here