जशपुर : दंतेल हाथी के कुचलने से गई बुजुर्ग की मौत…प्रभावित परिवार को तत्काल दी गई सहायता राशि

0
30

 

जशपुर। कुनकुरी ब्लॉक के कोटिया जंगल में एक दंतेल हाथी ने 60 वर्ष के रातू राम यादव पिता खोगो राम यादव की जंगल में रौंद कर जान ले ली.











घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल कुनकुरी विधायक यू. डी. मिंज और जिला पंचायत उपाध्याक्ष उपेंद्र यादव, बीडीसी मेरी कृपा लकड़ा, सरपंच कुरकुँगा ललित मिंज, कोटिया सरपंच चंद्र साय, अफरोज अली कुरकुँगा, कोटिया पंच जोगेंद्र यादव, भी पहुँच गए. डी एफ ओ जितेंद्र यादव के द्वारा माध्यम से प्रभावित परिवार को 50 हजार की सहायता राशि तत्काल प्रदान की गईं

ज्ञात हो कि विगत कल रात 12 बजे से पता चला कि हाथी इस इलाके में घूम रहा है सुबह 4 बजे भोर को ईमील लकड़ा का घर तोड़, जिससे उनके घर के तीन दीवाल और छपपर को नुकसान हुआ है उसके पश्चात् 5.30 बजे बीडी सी मेरी कृपा को जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल क्षतिग्रस्त स्थल देखने पहुँची तथा वहाँ जाकर विभाग के नाका एवं रेंजर को काफ़ी देर तक जानकारी देने के लिए फ़ोन करती रहीं लेकिन उन्होंने 9 बजे तक फ़ोन नहीँ उठाया. बाद सी ई ओ जनपद पंचायत को फ़ोन करने के बाद नाका को उन्होंने घटना स्थल में भेजा उसके बाद प्रकरण का पंचनामा किया गया.

साढ़े ग्यारह बजे लगभग गाँव के बुजुर्ग रातू राम जंगल कि ओर डाल का टुकड़ा देने गए,12 बजे तक वापस नहीँ आने पर गाँव के कुछ लोगों के द्वारा जंगल की ओर खोज पड़ताल किया गया काफ़ी मशक्क्त के बाद लगभग 2 बजे रातू राम की लाश जंगल में पड़ी मिली जिसके बाद विधायक, डीडी सी एवं बीडीसी के आने के बाद लाश जंगल से निकाला गया और मुक्तजलि वाहन से शव भेजा गया.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here