CG News: आकाशीय बिजली का कहर…एक साथ 23 मवेशियों की मौत

0
25

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के बालको थाना क्षेत्र के ग्राम सोनपुरी में शुक्रवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक साथ 23 मवेशियों की मौत हो गई। सुबह-सुबह मौसम ने अचानक करवट ली और तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई। पानी से बचने सभी मवेशी पेड़ के नीचे शरण लिए हुए थे। इसी दौरान आसमानी आफत सीधे जमीन पर गिरी और देखते ही देखते 23 मवेशियों की लाशें बिछ गई। इस घटना में मवेशी मालिकों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है।

मई माह में गुरुवार से नौतपा शुरू हो चुका है। वहीं दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह अचानक मौसम में बदलाव हुआ और तेज आंधी बारिश शुरू हो गई। इस बीच तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली भी चमक रही थी, जिसने जमकर कहर बरपाया है। कोरबा विकासखंड अंतर्गत बालको थाना क्षेत्र के ग्राम सोनपुरी में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में एक साथ 23 मवेशियों की मौत हो गई है।











बताया जाता है कि यह सभी मवेशी चरने के लिए गए हुए थे। इस दौरान बारिश होने पर मवेशी एक पेड़ के नीचे रुके हुए थे। पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी और सभी 23 मवेशी की मौत हो गई। जब ग्रामीणों को इसकी भनक लगी तो वे तत्काल दौड़े-दौड़े मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना प्रशासन और पुलिस को दी।

तूफान से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था हुई बाधित

सोनपुरी में इस घटना के बाद ग्रामीण सकते में हैं। 23 मवेशियों की मौत हो जाने से ग्रामीणों को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। वहीं बेमौसम बारिश होने से निश्चित तौर पर जहां मवेशियों की मौत हुई है, तो वहीं शहर व ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था भी बाधित हो गई। बेमौसम बारिश होने से अब बीमारी का भी खतरा मंडरा रहा है। जहां नौतपा में तेज धूप की चमक के साथ तपन होनी चाहिए तो वहीं बेमौसम बारिश होने से लगातार मौसम के तेवर बिगड़ रहे हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here