Raigarh News: रामायण महोत्सव के सफल आयोजन के लिए सामाजिक संस्थाओं का सहयोग जरूरी

0
26

सीईओ जिला पंचायत एवं निगम कमिश्नर ने ली शहर के सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों की बैठक
दीपावली त्यौहार जैसा उत्साह से परिपूर्ण राममय होगा शहर
चौक चौराहों को रंगीन झालरों एवं लाइटों से सुसज्जित करने सभी सामाजिक संस्थाओं से अपील

रायगढ़ टॉप न्यूज 26 मई। 1 से 3 जून तक होने वाले राष्ट्रीय रामायण महोत्सव के सफल आयोजन के लिए गुरुवार की शाम जिला पंचायत सीईओ श्री अबिनाश मिश्रा एवं निगम कमिश्नर श्री संबित मिश्रा ने शहर के सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए पदाधिकारियों से सुझाव लिए और उनकी तरफ से कार्यक्रम के आयोजन और और दर्शकों और रामायण श्रोतागणो के लिए जलपान की सहित अन्य व्यवस्था संबंधित चर्चा की।











जिला पंचायत सीईओ श्री अबिनाश मिश्रा ने सबसे पहले कार्यक्रम की रूपरेखा एवं प्रस्तुतीकरण, समय, पार्किंग स्थल बैठक व्यवस्था से संबंधित संपूर्ण जानकारी सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों को दी। इसके बाद सामाजिक संस्थाओं से कार्यक्रम को देखने सुनने आने वाले दर्शकों, श्रोताओं के लिए जलपान एवं अन्य व्यवस्था के लिए चर्चा की गई। सभी सामाजिक संस्थाओं ने शहर में कार्यक्रम के लिए चिन्हअंकित पार्किंग स्थल, रामलीला मैदान कार्यक्रम स्थल, मुख्य मार्ग, विभिन्न चौक चौराहों पर रामायण महोत्सव में आने वाले दर्शकों रामायण श्रोताओं के लिए पीने की पानी, शरबत सहित अन्य ठंडा पेय पदार्थ रखने के साथ नाश्ता, बिस्किट, मिक्सर एवं अन्य खाद्य सामग्री खिचड़ी, पोहा, पूरी सब्जी आदि चिन्हांकित चौक चौराहों पर दर्शकों के लिए रखने की बात कही। निगम कमिश्नर श्री संबित मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रीय रामायण महोत्सव के लिए रायगढ़ नगर निगम के रामलीला मैदान को प्रदेश शासन द्वारा चयन करना ही शहर के लिए गर्व की बात है। इसके आयोजन को हम एक भव्य महोत्सव के रूप में सभी शहरवासी एवं सामाजिक संगठन, सामाजिक संस्थाओं की सहयोग से ही कर पाएंगे। उन्होंने जलपान सहित विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए सामाजिक संस्थाओं एवं संगठनों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान उन्होंने सामाजिक संस्थाओं से संबंधित शहर के अन्य संस्थाओं तक भी जिला प्रशासन की अपेक्षाओं एवं कार्यक्रम की रूपरेखा को पहुंचाते हुए सहयोग करने की बात कही। उन्होंने पार्किंग स्थल एवं कार्यक्रम स्थल से लेकर अपने-अपने सेवा स्टाल जलपान स्टाल पर व्यवस्थित साफ-सफाई एवं डस्टबिन का उपयोग करने के लिए कहा। बैठक में सामाजिक संस्थानों के पदाधिकारियों द्वारा दिए जाने वाले सेवा से संबंधित कोऑर्डिनेट करने के निर्देश कमिश्नर श्री मिश्रा ने उपायुक्त श्री सुतीक्षण यादव को दिए। बैठक में रोटरी क्लब ग्रेटर लायंस एवं लायनेस क्लब केसीआई जेसीआई क्लब सिंधी समाज युवा संकल्प साहू समाज विश्व हिंदू परिषद लायंस क्लब दिव्य शक्ति आदि आदि सामाजिक संस्थाओं संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

दीपावली त्यौहार जैसा उत्साह से परिपूर्ण राममय होगा शहर
निगम कमिश्नर श्री संबित मिश्रा ने कहा कि जिस तरह से भगवान श्री राम के बनवास वर्ष पूर्ण आगमन होने पर दीपावली का त्यौहार उत्साह के साथ मनाया जाता है, उसी तरह 1 से 3 जून तक आयोजित राष्ट्रीय रामायण महोत्सव में भी शहरवासियों को दीपावली त्यौहार जैसा उत्साह के साथ कार्यक्रम का सफल आयोजन एवं आनंद उठाना है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के शुरू दिन से आखरी दिनों तक शहर के चौक चौराहे एवं मुख्य मार्ग स्थित छोटे बड़े सभी व्यवसाई अपने दुकानों के सामने दीपक जलाकर, झालर एवं रंगोलियां बना सकते हैं, इसी तरह उन्होंने विभिन्न चौक चौराहों को भी रंगीन झालरों एवं लाइटों से सुसज्जित करने सभी सामाजिक संस्थाओं से अपील की। इस दौरान रामलीला मैदान कार्यक्रम स्थल पहुंच मार्ग सभी मुख्य सड़कों पर भी रंग बिरंगी लाइट, झालर रंगोली लगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि देश विदेश से यहां प्रस्तुति देने कलाकार आएंगे। कमिश्नर मिश्रा ने कहा कि इस राष्ट्रीय रामायण महोत्सव के आयोजन की भव्यता एवं शहरवासियों के उत्साह का आकर्षण इतना होना चाहिए कि देश विदेश से आए कलाकार महोत्सव के उत्साह और आकर्षण को अपनी यादों में संजोए वापस अपने घर को जाएं। यही हमारी कोशिश होनी चाहिए।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here