Raigarh News: पिकअप में सिरकटी लाश लेकर घूमता रहा युवक… हत्या के बाद शव लेकर बुआ के पास पहुंचा गांव … कहा- यही था न वो, अब गिरफ्तार

0
25

रायगढ़ टॉप न्यूज 23 मई। नवगठित सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के सरसींवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम गगोरी में एक हत्यारे ने पूरी फिल्मी स्टाईल में अपने द्वारा की गई हत्या की वारदात को सार्वजनिक करते हुए सनसनी फैला दी है। हत्यारे उमाशंकर साहू ने पहले सिर काटा था और उसके बाद धड़ व सिर अपनी पिकअप में रखकर गांव में पहुंच गया और खुद परिवार तथा अन्य लोगों को अपने द्वारा किये गए इस जघन्य वारदात की सूचना दी। घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई है और कुछ लोगांे ने तत्काल पुलिस को सूचना देकर इस सनकी हत्यारे द्वारा की गई वारदात की सूचना दी। तब पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरोपी युवक को गिरफ्तार करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

रायगढ़ में दिया घटना को अंजाम
रायगढ़ जिला मुख्यालय स्थित जूटमिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सांगीतराई में रहते हुए ठेकेदारी का काम करता था। उमाशंकर साहू नाम के इस व्यक्ति ने बीती रात हत्या की वारदात को अंजाम देते हुए शव को लेकर सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले गगोली गांव अपनी ही गाड़ी में रखकर आज सुबह पहुंच गया। हत्यारे ने पूरे फिल्मी स्टाईल में शव को अलग और धड़ का बकायदा अलग-अलग रखकर गांव पहुंचकर अपने परिवार वालों को जानकारी दी उसके बाद सुबह गाड़ी में रखी सर कटी लाश देखकर पूरे गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया और देखते ही देखते मौके पर लोगों की भारी भीड़ लाश से लदी वाहन के आसपास जुट गई और इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी।











पुरानी रंजिश के कारण क्षुब्ध था आरोपी
गांव के ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी युवक रात में रायगढ़ आकर हत्या की घटना को अंजाम दिया और छोटा हाथी में मृतक के शव को गगोरी गांव ले जाकर अपनी बुआ को दिखाते हुआ बोला कि देखो यही था न, इस बात से आशंका जताई जा रही है कि मृतक व्यक्ति के साथ आरोपी का कोई पुरानी रंजिश रही होगी जिस कारण आरोपी युवक ने इस हत्या की घटना को अंजाम दिया होगा। इस घटना के बाद गांव के ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। चूंकि हत्यारे उमाशंकर ने रायगढ़ में की गई इस हत्या के बाद युवक की गर्दन व धड लेकर सबसे पहले अपनी बुआ को दिखाकर कहा था कि यही है वो जिससे यह बात साफ हो जाती है कि यह मामला किसी न किसी रंजिश से जुड़ा हो सकता है। मृतक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

आदतन अपराधी है उमाशंकर
हत्या की इस अनोखी वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी युवक उमाशंकर साहू आदतन अपराधी है, जो जूटमिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सांगीतराई गांव में रहते हुए ठेकेदार का काम करता था। परशुराम जयंती के दिन तलवार लहराने के मामले में उसके खिलाफ आमर्स एक्ट की कार्रवाई भी हो चुकी है। साथ ही साथ उमाशंकर के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। बहरहाल जिस युवक की गर्दन काटकर हत्या की गई है उसकी शिनाख्त नही हो पाई है और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके उससे पूछताछ करने में लगी है ताकि पता चले कि रायगढ़ में उसने किसको मौत के घाट उतारा है और इसके पीछे क्या कारण है।

कहीं पुलिस की लापरवाही तो नही!
सूत्रों से यह जानकारी लगी है कि उसके पिता उसकी शिकायत लेकर तीन चार रोज पहले थाने भी गए थे कि उनका बेटा मानसिक रूप से कमजोर हो चुका है और वह कोई भी घटना को अंजाम दे सकता है लेकिन थाना वालों ने यह कहकर उसे टाल दिया की आप न्यायालय की शरण में जाएं अगर कल समय रहते कार्रवाई की गई होती तो शायद तक आज एक बेगुनाह की जान बचाई जा सकती थी। संवेदनशील पुलिस अधीक्षक को उपरोक्त मामले को भी संज्ञान में लेकर जांच कराने की जरूरत है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here