Jashpur मंदिर मामले में नंदकुमार साय का आया बड़ा बयान , पुलिस और राजस्व अधिकारियों पर भडके साय , कहा -पत्नि के साथ दुर्व्यवहार हुआ लेकिन पुलिस, कहा मंदिर के लिए खुद की जमीन दूंगा लेकिन .. पढ़ें पूरी खबर

0
37

जशपुर । सोमवार को जिले के तपकरा में कांग्रेस नेता नंदकुमार साय के विरोध में किये गए प्रदर्शन ,चक्का जाम और नंदकुमार साय का पुतला दहन किये जाने के बाद मंगलवार को कांग्रेस नेता नंदकुमार साय का बड़ा बयान आया है।

उन्होंने मुनादी डॉट कॉम को दिए गए साक्षतात्कार में कहा है कि उ होने मंदिर बनने का कभी विरोध नहीं किया। बल्कि उनकी जमीन के पास भगवान जग्गनाथ का स्थापित होना उनका शौभाग्य होगा लेकिन उनकी जमीन पर जबरन तोड़ फोड़ करना ,घेरा तोड़ना और उनकी पत्नि के साथ दुर्व्यवहार करना बेहद ही निन्दनीय कृत्य है। उन्होंने कहा है कि इससे भी बड़ा गम्भीर विषय यह है कि उनकी पत्नि के साथ किये गए दुर्व्यवहार की शिकायत होने के बाद पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. आदिवासी कांग्रेस नेता नंदकुमार साय के गृह क्ष्रेत्र में साय के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी ,ग्रामीणों ने नंदकुमार साय का पुतला भी जलाया , मंदिर निर्माण में बाधा उतपन्न ,देखिये वीडियो पढिये पूरी खबर











उन्होंने आगे कहा कि 3 साल पहले राजस्व विभाग के द्वारा उनकी जमीन का सीमांकन किया गया थाऔर सीमांकन किये जाने के बाद ही उनके द्वारा जमीन में घेरा लगाया गया था लेकिन कुछ लोगों के द्वारा धर्म की आड़ में उनकी छवि खराब किये जाने की कोशिश की जा रही है। उनका पुतला जलाकर उन्हें राजनीतिक तौर पर नीचा दिखाने का काम किया जा रहा है।

साय का कहना है कि बीते माह राजस्व विभाग के द्वारा उक्त जमीन का सीमांकन किया गया था लेकिन उन्हें या उनके परिवार को सीमांकन की सूचना नहीं दी गयी ।उनके ग़ैरमौजूदगी में सीमांकन कर दिया गया।आज जो परिस्थितियां निर्मित हुई है उसका जिमनेदार राजस्व विभाग है।

आखिरी में उन्होंने कहा कि ग्रामीण मंदिर बनाये मेरा कोई विरोध नही है बल्कि मैं मंदिर के लिए खुद की जमीन दान पत्र में दे दूंगा और शासन से भवन भी स्वीकृत करवा दूंगा लेकिन हर काम का एक शिष्टसचार होता है जिसका कुछ लोगों के द्वारा पालन नहीं किया जा रहा है ।

आपको बता दें कि तपकरा थाने के ठीक सामने ग्रामीणों के द्वारा जग्गनाथ मंदिर का निर्माण किया जा रहा है । लेकिन उक्त जमीन के आस पास निजी जमीन होने के कारण विबाद शुरू हो गया। विवाद के बाद प्रशासन के द्वारा मंदिर निर्माण का काम रोक दिया गया । ग्रामीणों का आरोप है कि नंदकुमार साय के इशारे पर प्रशासन ने मंदिर निर्माण में रोक लगा रही है।इसी मुद्दे को लेकर तपकरा में कल स्टेट हाईवे को 8 घण्टे तक जाम कर दिया गया और नंदकुमार साय के पुतले फूंके गए।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here