आदिवासी कांग्रेस नेता नंदकुमार साय के गृह क्ष्रेत्र में साय के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी , ग्रामीणों ने नंदकुमार साय का पुतला भी जलाया , मंदिर निर्माण में बाधा उतपन्न… पढिये पूरी खबर

0
36

जशपुर । अभी हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में गए प्रदेश के दिग्गज आदिवासी नेता नंदकुमार साय के गृह क्षेत्र तपकरा में आज ग्रामीणों ने नंदकुमार साय के खिलाफ़ न केवल जमकर नारेबाजी की बल्कि उनका पुतला भी जलाया।
दरअसल तपकरा थाना के ठीक सामने ग्रामीणों के द्वारा भगवान जग्गनाथ का एक मंदिर बनाया जा रहा है।ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त मंदिर के निर्माण में आदिवासी नेता नंदकुमार साय के द्वारा विघ्न पैदा करते हुए काम को रोकवा दिया गया । ग्रामीणों का आरोप है कि पूरा प्रशासन नदकुमार साय के इशारे पर काम कर रहा है इसलिए साय की पत्नि के आवेदन पर गलत तरीके से प्रशासन ने स्टे आर्डर जारी कर मंदिर का काम बंद करवा दिया।











ग्रामीणों ने आज इसी के विरोध में सुबह से ही तपकरा थाना के नीचे स्टेट हाईवे और उतियाल पूल के पास चक्का जाम कर दिया । सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक ग्रामीण स्टेट हाईवे के बीचोबीच बैठकर भजन कीर्तन करते रहे । दोपहर करीब 2 बजे ग्रामीणों ने नंदकुमार साय का एक पुतला बनाया और मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए उनके पुतले को दहन किया । आखिर में फरसाबहार sdm द्वारा जमीन का पुनः सीमांकन किये जाने के आश्वासन के बाद जाम हटा दिया गया।

Sdm शबाब खान ने ग्रामीणों को बताया कि कलेक्टर के द्वारा इस मामले की जांच और दुबारा सीमांकन के लिए एक टीम बना दिया है जो मौके पर जाकर जमीन का अवलोकन करेगी फिर आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। Sdm शबाब खान ने मुनादी चौपाल को बताया कि नंदकुमार साय की पत्नि के द्वारा स्थगन आदेश जारी करने आवेदन प्रस्तुत किया गया था ।जिस जमीन को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हुई है वो जमीन नसन्दकुमार साय की पत्नि के नाम की है। उन्होंने कहा कि स्थग्न आदेश कानूनी प्रक्रिया के तहत दिया गया है और आगे की कार्रवाई भी कानूनी प्रक्रिया के तहत होगी ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here