Raigarh News: बलिदानी विप्लव को याद किया उसके शहर ने… यादें जिंदा रहती हैं

0
30

रायगढ़ टॉप न्यूज 21 मई 2023। आज यहां शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी की ४२वीं जयंती पर आयोजित चित्रकला उत्सव में शहर की विभिन्न शैक्षणिक, सांस्कृतिक और सामाजिक संस्थाओं ने बढ़ चढ़ कर अपनी सहभागिता दर्ज की। रायगढ़ जिला कलेक्टर श्री तारण प्रकाश सिन्हा के मुख्य अतिथ्य एवं जिला पंचायत रायगढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अविनाश मिश्रा के विशिष्ट अतिथ्य में शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी मेमोरियल ट्रस्ट एवं शहर की अनेक सामाजिक, सांस्कृतिक संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित चित्रकला उत्सव में शहर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर अपनी सहभागिता दर्ज की और कागजों पर भारतीय सेना के प्रति अपनी भावना को रेखांकित किया।











कलेक्टर रायगढ़ तारण प्रकाश सिन्हा ने सभी सहभागियों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए चित्रकला उत्सव के रचनात्मक आयोजन की सराहना की। वहीं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविनाश मिश्रा ने भी शहीद विप्लव त्रिपाठी के स्मरण में आयोजित चित्रकला उत्सव में सहभगिता की सराहना की।
यह पूरा कार्यक्रम रायगढ़ जिला अमेचर कबड्डी संघ के सचिव राजेश पटनायक के संयोजन में आयोजित किया गया था। उनके कुशल संयोजन में शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी की जयंती का यह आयोजन सभी मायनों में सफल रहा।

 

आयोजन में शहर की सामजिक, सांस्कृतिक संस्थाओं के अलावे रायगढ़ जिले के भूतपूर्व सैनिक संगठन, रायगढ़ जिला सैनिक कल्याण कार्यालय, एनसीसी २८वीं बटालियन रायगढ़, एनएसएस रायगढ़ इकाई एवं दिव्य शक्ति महिला संगठन के साथ ही विश्व हिन्दु परिषद और बजरंग दल जैसे संस्थाओं ने भी अपनी स्व:स्र्फूत सहभागिता दर्ज की और भारत के सैनिकों के प्रति अपना स्नेह और सम्मान व्यक्त करते हुए शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी की जयंती पर उनका स्मरण किया। इसी अवसर पर शहर के रामनिवास टॉकिज चौक के युवक संघ के संयोजक सुरेश गोयल के मार्गदर्शन में शीतल पेयजल एवं आमपाना का वितरण कर अपनी भावनात्मक एवं सकारात्मक सहभागिता भी दर्ज की गई। जिसकी सराहना आयोजन में उपस्थित लोगों द्वारा मुक्त कंठ से की गई।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here