वर्ल्ड कप में शुभमन गिल मचाएंगे तबाही…4 महीनों में 6 सेंचुरी… वनडे में दोहरा शतक…

0
45

अहमदाबाद। Shubman Gill IPL 2023: भारतीय टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन में अपना जलवा दिखा रहे हैं. IPL 2023 में सोमवार (15 मई) को गुजरात टाइटन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया. मुकाबले में गुजरात टीम के ओपनर शुभमन गिल ने हैदराबादी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई.

 











गिल ने 58 गेंदों पर 101 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली. ये उनका IPL में पहला शतक है. गिल ने अपनी पारी में 1 छक्का और 13 चौके लगाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 174.13 का रहा था. शुभमन गिल के ताबड़तोड़ शतक के बदौलत गुजरात टीम ने मैच में 9 विकेट पर 188 रन बनाए और यह मैच 34 रनों से अपने नाम कर लिया.

गिल ने एक ओवर में जमाए लगातार 4 चौके

गिल के तूफानी शतक की बदौलत ही गुजरात टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली IPL 2023 सीजन की पहली टीम बन गई है. गिल ने अपनी पारी के चौथे ही ओवर में लगातार 4 चौके जमाकर 18 रन बनाए थे. यह ओवर फजलहक फारुकी ने किया था.

इस तरह 4 महीनों में जमाए कुल 6 शतक

बता दें कि गिल के लिए यह साल 2023 अब तक जबरदस्त रहा है. उन्होंने इस साल के शुरुआत से ही अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 5 शतक जमाए हैं. इसमें उनका वनडे में एक दोहरा शतक भी शामिल है. गिल ने इस साल वनडे में 3 सेंचुरी (1 दोहरा शतक भी शामिल) लगाई. जबकि टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में 1-1 शतक जमाया है. इस साल गिल ने पहला शतक 15 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में लगाया था. अब 4 महीने बाद 15 मई को छठा शतक IPL में लगाया है.

अब गिल ने आईपीएल में भी शतक जमा दिया है. इस तरह उन्होंने अपने जबरदस्त फॉर्म के दम पर इस साल कुल 6 शतक जमा दिए हैं. ऐसे में गिल ने इस साल के आखिर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी बेहद मजबूत कर ली है. इन शतकों के दम पर गिल ने बताया है कि वो वर्ल्ड कप में तबाही मचाने को तैयार हैं. गिल की यह दमदार फार्म वर्ल्ड कप के लिए बाकी टीमों के लिए एक वॉर्निंग भी है.

इस साल गिल का इंटरनेशनल और IPL रिकॉर्ड

इस साल शुभमन गिल ने कुल 17 इंटरनेशनल (टेस्ट, वनडे, टी20) मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक जमाए और 61.25 के बेहतरीन औसत से 980 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर वनडे में 208 रनों का रहा है. साथ ही मौजूदा IPL सीजन में गिल ने अब तक 13 मैच खेले, जिसमें 48 के जबरदस्त औसत से 576 रन जड़े हैं. इस दौरान एक शतक और 4 फिफ्टी जमाई है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here