Raigarh News: नगर निगम की दुकानों को फ्री होल्ड करने और शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर सौंपा गया ज्ञापन

0
24

रायगढ़ टॉप न्यूज 16 मई। नगर निगम के मद से निर्मित दुकानों को राज्य शासन ने दुकानदारों को निश्चित राशि लेकर फ्री होल्ड करने का जो निर्णय लिया गया था उसे अब तक धरातल पर अमली जामा नहीं पहनाया गया है। साथ ही बारिश के दिनो मे नाले नालियों की सही तरीके से सफाई के अभाव में जहां शहर जलमग्न हो जाता है तो वहीं बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है लिहाजा विपक्ष में बैठी भाजपा ने शहर सरकार का ध्यानाकर्षण करने सोमवार को नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा।

नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी के नेतृत्व में भाजपा के पार्षदों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि दुकानदारों को दुकानें फ्री होल्ड करने का आदेश 6 जुलाई 2022 को आ चुका है बावजूद इसके अब तक शहर सरकार ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है जिससे दुकानदारों में रोष व्याप्त है इसके अलावा पूरे शहर में गंदगी का आलम है सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है शहर सरकार द्वारा दवा का छिड़काव भी बंद है जिससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ चुका है जिस पर भी शहर सरकार गंभीर दिखाई नहीं दे दे रही। वहीं कुछ दिनों में बारिश का मौसम आने वाला है लेकिन अब तक नाले नालियों की साफ सफाई भी नहीं करवाई गई है जिससे ना केवल शहर जलमग्न हो जायेगा बल्कि बीमारियों का खतरा भी बढ़ेगा।लिहाजा नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों ने मिलकर ज्ञापन के माध्यम से मांग की है की जल्द से जल्द इन दोनों विषयों को गंभीरता से लेते हुए इस पर उचित कार्रवाई की जाए।











क्या कहती हैं नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी
राज्य शासन ने नगरीय निकायों के द्वारा निर्मित दुकानों को भले ही फ्री होल्ड करने का निर्णय लिया हो, लेकिन रायगढ़ नगर निगम क्षेत्र में दुकानों के फ्री होल्ड की प्रक्रिया अधर में लटकी हुई है। नगर निगम के पास दुकानों की जमीन का स्वामित्व नहीं होने के कारण तकरीबन 13 जगहों पर निर्मित 600 से अधिक दुकानों के फ्री होल्ड की प्रक्रिया नहीं हो पा रही है। ऐसे में एक ओर जहां कारोबारी परेशान हो रहे हैं, तो वही दूसरी ओर बरसात लगने को है लेकिन सफाई व्यवस्था दुरुस्त ना होने की वजह से शहर जलमग्न तो होगा ही बीमारियों का खतरा भी बढ़ेगा।इसलिए शहर सरकार को इन दोनों गंभीर विषयों पर जल्द संज्ञान लेना चाहिए।
नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी, सीनू राव, अशोक यादव,महेश कंकरवाल,सुभाष पाण्डे, ईश कृपा तिर्की,सुमित्रा खोलू सारथी,रिमझिम मुक्तिनाथ, नीलम रंजू संजय,मोहम्मद नवाब आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here