Raigarh News: शासकीय जमीनों पर अवैध कब्जा कर बेचे जाने को लेकर वार्ड पार्षद ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, वार्ड क्रमांक आठ का मामला, दोषियों पर कार्रवाई की मांग

0
26

रायगढ़ टॉप न्यूज 16 मई। पिछले लंबे समय से शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा की शिकायते सामने आती है। इस बार मामला बड़े रामपुर क्षेत्र का है। जहां कुछ लोगों के द्वारा शासकीय भूमि पर कब्जा कर इसे बेचा जा रहा है। जिसकी शिकायत वार्ड पार्षद ने सोमवार को कलेक्टर से करते हुए एक ज्ञापन सौंपा है।

वार्ड पार्षद रूकमणी साहू द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें उल्लेख है कि जयनारायण चौहान व उनके भूमि माफियों के द्वारा वार्ड क्रमांक 08 के शासकीय भूमि को अवैध कब्जा कर सैकड़ो लोगों को शासकीय भूमि अभी तक बेच जा चुका है और अब भी यह निरंतर जारी है।











ज्ञापन में उल्लेख है कि इस क्षेत्र में कहीं भी किसी भी शासकीय योजना के लिए भूमि शेष नहीं बची है। जहां भी शासकीय जमीन नजर में आई तत्काल घेरा कर बेचना शुरू कर दिया जाता है। कई बार एक जमीन को अलग अलग कई लोगों को भी बेचा जा रहा है। ऐसे में इसकी शिकायत लेकर वार्डवासी अपने वार्ड पार्षद के पास आते हैं। इससे वार्ड पार्षद होने पर उस विवादित स्थल पर जाना पड़ता है। तब जयनारायण व उसके भूमाफिया साथियों के साथ वाद-विवाद की स्थति हमेशा होने की सम्भावना बनी रहती है। ज्ञापन में इस बात का भी उल्लेख है कि इसी वजह से भूमिमाफियों के द्वारा कभी भी उनके व उनके परिवार को नुक्सान पंहुचाया जा सकता है। ऐसे में उन्होंने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर शासकीय भूमि को चिन्हांकित कर कब्जा मुक्त कराने एवं दोषियों के ऊपर कार्रवाई की मांग की है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here