शादी से पहले दूल्हे को थाने ले गई पुलिस, प्रेमिका ने लगवा दिया धारा 376

0
41

मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले (Dindori) में एक दूल्हा (groom) अपनी दुल्हन लेने बारात निकालने वाला था, उससे पहले ही उसे पुलिस पकड़कर ले गई. हाथों में मेहंदी लगाए दुल्हन बारात का इंतजार करती रही. ग्राम छिंदगाव निवासी युवक की शादी कोहका गांव की युवती से तय हुई थी. तारीख तय होने के बाद बारात दुल्हन को लेने गाँव से निकलने ही वाली थी. उससे पहले ही एक शिकायत के चलते दूल्हे को पुलिस उठा ले गई और 376 का मामला दर्ज कर लिया.

दरअसल समनापुर थाना क्षेत्र के एक युवती ने ग्राम छिंदगाव निवासी रूपेश राजपूत पर शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है. युवती की माने तो रूपेश राजपूत लगातार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा और उसे अंधेरे में रखकर अन्य किसी लड़की से शादी का रिश्ता जोड़ लिया. उसकी जानकारी युवती को लगी तो उसने इसका विरोध किया और युवक को शादी नहीं करने की बात कही, लेकिन युवक नहीं माना.











जिसके बाद आक्रोशित युवती ने रविवार की दोपहर समनापुर थाना पहुंचकर युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर 4 सालों से कोकोमटा के जंगलों में ले जाकर दुष्कर्म करने की लिखित शिकायत दर्ज कराई. वही युवती की लिखित शिकायत के आधार पर समनापुर पुलिस ने युवक के खिलाफ 376(2) की धारा के तहत मामला पंजीबद्ध कर हिरासत में ले लिया.

समनापुर थाना प्रभारी धीरज राज ने बताया कि युवक ने भी लिखित शिकायत की है कि युवती शादीशुदा है और उसे ब्लैकमेल कर रही है. जिसकी जांच की जाए. धीरज राज ने यह भी बताया कि युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामला जांच में लिया गया है. साथ ही युवक को देर शाम थाने से छोड़ दिया गया है. अब आज सोमवार को युवती का मेडिकल चेकअप सहित 164 के कथन जिला न्यायालय के समक्ष लिया जाएगा. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here