Raigarh News: भगवान जगन्नाथ मंदिर के स्थापना वार्षिकोत्सव कार्यक्रम हुआ पूर्वांचल के जुर्डा मे, भगवान जगन्नाथ मंदिर की स्थापना दिवस मे अनिल चीकू भी उपस्थित रहे

0
31

रायगढ़ टॉप न्यूज 13 मई । धर्मावलंबियों के द्वारा आराध्यता से परिपूर्ण रीति-रिवाजों के तहत भगवानों-देवों की पूजा का संस्कार पीढ़ी दर पीढ़ी चलता है जिसके अनुसार निरंतर इस परंपरा का पालन वर्तमान में उपस्थित जनमानस भी इसी उत्साह को बनाए रखकर पूजा-पाठ में पंडितों और विप्रजनों के अनुसार करता है।

पूर्वांचल,रायगढ़ मे नामचीन गांव जुर्डा है,यहां पर पिछली तीन पीढ़ी से भगवान जगन्नाथ जी का सपरिवार पूजा-अर्चना गोटिया मोतीराम के यहाँ ही होती रही, ज्ञात हो की गोटिया जी का परिवार गहरा गुरुजी का अनुयाई है के द्वारा पिछले 3वर्ष पहले अपने घर के बाहर की जमीन सार्वजनिक मंदिर की स्थापना के लिए गांव के सुपुर्द की और विगत 12 मई 2022को भगवान जगन्नाथ मंदिर का निर्माण स्थापना गांव वासियों के सहयोग से हुआ।इसके पश्चात पंडितों और विप्रजनों की उपस्थिति में वैदिक मंत्र उपचार के साथ भगवान की स्थापना करके इस इसे सभी भक्तजनों के लिए सार्वजनिक किया गया.












भगवान जगन्नाथ मंदिर,जुर्डा के प्रथम वार्षिकोत्सव को ग्राम समिति के द्वारा हर्ष और उल्लास के साथ माननने ीा निर्णय समिति के द्वारा लिये गया जिसके पश्चात 12मई 2023 को आचार्य महेन्द्र मिश्रा और अन्य पंडितों की उपस्थित मे मन्त्रोंपचार और जजमान के द्वारा हवन पूजा कार्यक्रम के पश्चात भव्य भंडारा कार्यक्रम हुआ जिसमे आस -पास के भक्तजनों ने भी भाग लिया।

इस प्रथम वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में अनिल अग्रवाल चीकू,सुरेंद्र पटेल,ठंडा राम प्रधान,विनय शुक्ला,सत्यम पंडा,तन्मय प्रधान आदि उपस्थित होकर भगवान जगन्नाथ जी के दर्शन करके सभी की खुशहाली की प्रार्थना की और समिति के द्वारा स्थापित किए गए सार्वजनिक मंदिर की स्थापना के लिए सभी जुर्डा वासियों को बधाई भी दिए।
इस ऐतिहासिक जगन्नाथ मंदिर की स्थापना के वार्षिक उत्सव समिति के मोतीराम गोटिया,जयप्रकाश प्रधान,टीकाराम पटेल,तोषराम,महेंद्र गुप्ता गुरुजी,रुपधर यादव गुरुजी, ललित राठिया,पुरुषोत्तम राठीया,नंद गुप्ता और राजकुमार और समिति के सभी सदस्यों के द्वारा इस भव्य वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here