नकली व‍िज्ञापनों’ पर भड़के मास्टर ब्लास्टर सच‍िन तेंदुलकर…मुंबई में दर्ज कराई FIR…जानें पूरा मामला

0
56

मुंबई। मास्टर ब्लास्टर सच‍िन तेंदुलकर नकली व‍िज्ञापनों पर भड़क गए हैं. दरअसल, कई व‍िज्ञापनों में उनकी आवाज, फोटो और नाम का इस्तेमाल किया जा रहा था. इसके बाद सच‍िन ने इस मामले में पुलिस कंपलेंट दी. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.











सच‍िन तेंदुलकर ने पुलिस को बताया कि उनकी आवाज, फोटो और नाम का इस्तेमाल कर लोगों को झांसा दिया जा रहा है. यह सब इंटरनेट के माध्यम से हो रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने इस मामले में अज्ञात लोगों के ख‍िलाफ आईपीसी की 426, 465 और 500 धारा में केस दर्ज किया है.

सच‍िन ने ऑनलाइन इन्वायरमेंट को लेकर भी एक ट्ववीट किया था. इसमें उन्होंने लोगों को सलाह दी कि व‍िश्वसनीय प्रोडक्टस का उपयोग बेहद अहम है.

सच‍िन ने एक ट्वीट किया, इसमें SRT स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट ल‍िम‍िटेड (SRTSM) के हवाले से कई चीजें बयां की गईं. SRTSM ने इस ट्वीट में लिखा- हम कई दिन से यह बात नोटिस कर रहे हैं कि सच‍िन तेंदुलकर के नाम से अवैध तरीके से कई प्रोडक्ट बेचे जा रहे हैं. जबकि सच‍िन का उनसे कोई वास्ता नहीं है. इस वजह से कई नागर‍िक म‍िसगाइड हो सकते हैं. वह झांसे में आकर ऐसे अवैध प्रोडक्ट खरीद भी सकते हैं. इसी के तहत हमने एक आध‍िकारिक श‍िकायत साइबर सेल डिपार्टमेंट में दर्ज करवाई है.

इस वेबसाइट पर देखें सच‍िन किन कंपन‍ियों के साथ हैं एसोस‍िएट

इस ट्वीट में यह भी बताया गया है कि सच‍िन वर्तमान में क‍िन कंपन‍ियों और लोगों के साथ एसोस‍िएट हैं, इसकी जानकारी https://sachintendulkar.com/ पर ली जा सकती है. लोग खुद भी चेक कर सकते हैं कि सच‍िन वर्तमान में किन कंपन‍ियों के लिए विज्ञापन कर रहे हैं. SRTSM ने लोगों को सलाह दी है कि ऑनलाइन कोई भी चीज खरीदते हुए बहुत सतर्क रहें.







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here