Raigarh News: नर्स हमारे स्वास्थ्य सुविधाओ के रीड की हड्डी- विधायक प्रकाश नायक

0
33

मेडिकल कॉलेज में नर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक प्रकाश नायक

रायगढ़ टॉप न्यूज 12 मई 2023। नर्स जिन्हे हम प्यार से सिस्टर भी बुलाते है।हमारे स्वास्थ्य सुविधाओ के रीड की हड्डी होती है। ऐसी कई सिस्टर है जिन्हे हम उनकी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आज भी स्मरण करते है।उक्त बाते विधायक प्रकाश नायक द्वारा स्थानीय संत गुरु घासीदास स्मृति शासकीय चिकित्सालय में अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में कही गई।वही उन्होंने आगे अपनी संबोधन में बताया कि नर्स दिवस पर मेडिकल कॉलेज में यह आयोजन का प्रथम वर्ष है।जहा सभी नर्सों द्वारा कार्यक्रम के प्रारंभ में ही कार्य शुरू करने की अपनी सेवाभाव की शपथ को दोहराई गई।आप लोगो की रोजाना सैकडो मरीजों से मुलाकात होती है।













जो स्वास्थ्य लाभ लेकर घर वापसी उपरांत आपकी सेवाओं को याद करते है।चिकित्सक तो राउंड लगाकर चले जाते है।परंतु मरीज को स्वास्थ्य सुविधाओ की उपलब्धता कराने की अहम जिम्मेदारी आपकी होती है। कोरोना काल निसंदेह समूचे विश्व के लिए दुखद अध्याय रहा है।जिसमे लोगो ने बहुत सारे अपनो को खो दिया।जिसमे कई चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मियों ने भी अपनी जान गंवाई,हमे गर्व है कि ऐसे समय में भी हमारी सिस्टर मानव जीवन व कोरोना के बीच ढाल बनकर हमारी सुरक्षा करते रहे।मेरा हमेशा प्रयास रहता है कि मैं अपनी जनता के मध्य रहू।जिसमे आप सब शामिल है।वही उन्होंने नर्स दिवस के अवसर पर समस्त मेडिकल स्टॉफ को अपने उत्कृष्ठ प्रदर्शन से मेडिकल कालेज के पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर होने की शुभकामनाए प्रदान की गई।

दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ
गौरतलब हो कि संत गुरु घासीदास स्मृति शासकीय चिकित्सालय में नर्स दिवस के अवसर पर प्रथम वर्ष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसका शुभारंभ कार्यक्रम अतिथियों के द्वारा नर्सों की प्रेरणा स्त्रोत फ्लोरेंस नाईटइंगेल के चित्रपट पर दीप प्रज्वलित कर किया गया।जिनकी 203 वी जयंती के अवसर पर नर्स डे का आयोजन किया जाता है।वही अतिथियों के स्वागत सत्कार उपरांत सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत नर्सिंग स्टाफ द्वारा तैयार की गई भरतनाट्यम की आकर्षक प्रस्तुति प्रदान की गई।वही छतिसागढ़ी प्रस्तुति ने भी सबका मन मोह लिया।

इनकी रही उपस्थिति
आयोजित कार्यक्रम में विधायक प्रकाश नायक के साथ उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं मेडिकल स्टॉफ में प्रमुख रूप से महापौर श्रीमती जानकी काटजू,राजेश भारद्वाज,नारायण घोरे,अमृत काटजू,डॉक्टर ए एन लकड़ा,डॉक्टर शोभित माने, एल डी नायक,मुरलीधर पांडे,विक्रांत यादव,आलोक मिश्रा,उमेंद्र पटेल,श्रीमती सुमति लोहा,अर्चना गुलाब,हरिला ठाकुर,श्रीमती सुनैना मिश्रा,रजनी एक्का,ममता चंदेल,सूर्यकांत प्रधान,मोनिका लाल सहित समस्त नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहा।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here