12वीं की टॉपर विधि भोसले को बधाई देने वालों का लगा तांता..पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, सांसद गोमती साय, सुनील रामदास सहित इन्होंने दी बधाई

0
37

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने 12वीं के टॉपर विधि भोसले को फोन कर दी बधाई

रायगढ़ टॉप न्यूज 10 मई। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज दोपहर 10 वीं और 12 वीं के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए। जिसमें रायगढ़ के छात्र छात्राओं ने बाजी मारी है और मेरिट में स्थान बनाया है। कक्षा 12 वीं में अभिनव विद्या मंदिर हायर सेकेण्डरी स्कूल पुसौर, रायगढ़ की छात्रा कु. विधि भोसले पूरे प्रदेश में अव्वल रही। वे 98.20 प्रतिशत अंकों के साथ स्टेट टॉपर बनीं। रिजल्ट आने के बाद से ही लगातार जिले की होनहार छात्रा विधि भोसले को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। छ.ग. के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी फोन कर बधाई दी । जिला भाजपा मंत्री विलीस गुप्ता भी पुसौर की बेटी को बधाई देने पहुंचे थे।


















पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भाजपा के जिला मंत्री विलीस गुप्ता के फोन के माध्यम से 12 वीं की टॉपर पुसौर की बेटी विधि भोसले को बधाई देते हुए कहा कि कहा आपने पूरे छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया, बहुत ही अच्छा रिजल्ट आया है, उन्होंने पूछा की आगे क्या करना चाहती हो, जिसपर विधि ने जवाब देते हुए बताया कि वे आगे चलकर एग्रीकल्चर साइंटिस्ट बनना चाहती। डॉ. रमन सिंह ने विधि के माता-पिता और शिक्षकों और अभिभावकों को भी बधाई देते हुए विधि के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

10 वीं एवं 12 वीं के विद्यार्थियों की स्वर्णिम सफलता पर सासंद गोमती साय ने दी बधाई व शुभकामनाएं
रायगढ़ की विधि भोसले 12 वीं 98.20 अंक व जशपुर के राहुल यादव 10 वीं 98.83 अंक हासिल कर बने स्टेटे टॉपर

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज दोपहर 10 वीं और 12 वीं के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए। जिसमें रायगढ़ व जशपुर के छात्र छात्राओं ने बाजी मारी है और मेरिट में स्थान बनाया है। कक्षा 12 वीं में अभिनव विद्या मंदिर हायर सेकेण्डरी स्कूल पुसौर, रायगढ़ की छात्रा कु.विधि भोसले पूरे प्रदेश में अव्वल रही। वे 98.20 प्रतिशत अंकों के साथ स्टेट टॉपर बनीं। इसी तरह शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल कुडेकेला धरमजयगढ़ की दीपिका पटेल ने 95.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए 9 वें रेंक पर रही और आदर्श ग्राम्य भारती हायर सेकेण्डरी स्कूल पुसौर रायगढ़ की छात्रा रानी महाना ने 95.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए 9 वें रेंक पर रही, वही जिला जशपुर से देव कुमार डनसेना 10 वां स्थान रहा।


कक्षा 10 वीं की परीक्षा में जिला जशपुर से राहुल यादव प्रदेश में अव्वल रहे, पिंकी यादव, एवं सुरज पैंकरा तृतीय स्थान, जिला रायगढ़ के जिंदल आदर्श हायर सेकेण्डरी स्कूल किरोड़ीमल नगर रायगढ़ की छात्रा अदिति भगत 98 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए पूरे प्रदेश के मेरिट लिस्ट में चौथे स्थान पर रही। इसी तरह जिला जशपुर के योगेश सिंह 6 वां स्थान, अंकिता साहू व जिला रायगढ़ के भारत माता पब्लिक हायर सेकेण्डरी स्कूल पूजेरीपाली सरिया की छात्रा श्रद्धांशी अग्रवाल 97.33 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए 7 वें स्थान पर रही और जिला जशपुर से अनुज कुमार राम, रायगढ़ जिले के स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल पुसौर, रायगढ़ की छात्रा खुशी पटेल ने 97.17 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए 8 वें स्थान पर रही।
विद्यार्थियों को सांसद गोमती साय ने दी बधाई एवं शुभकामनाएं
रायगढ़ सांसद गोमती साय ने जशपुर व रायगढ़ जिले के छात्रों की इस स्वर्णिम सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सासंद साय ने कहा कि सभी छात्रों ने रायगढ़ व जशपुर जिले का मान बढ़ाया है। उन्होंने सभी सफल छात्र छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपकी यह सफलता दूसरे छात्रों को भी प्रेरणा देगी।

 

Raigarh News: बोर्ड परीक्षा में जिले की बेटियों ने लहराया परचम- सुनील रामदास
समाजसेवी व भाजपा नेता ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य का कामना की

रायगढ़। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 12 वीं में रायगढ़ जिले की छात्रा ने एक बार फिर से इतिहास रचा है। रायगढ़ जिले के पुसौर ब्लाक की 12वीं की छात्रा विधि भोसले से पूरे प्रदेश में पहला स्थान अर्जित कर पूरे जिले का गौरान्वित किया है। इसके साथ ही पांच अन्य छात्राओं ने भी इस बार की परीक्षा में अच्छे परिणाम हासिल किये है। समाजसेवी एवं भाजपा नेता सुनील रामदास ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
रायगढ़ जिले के सबसे चर्चित समाजसेवी एवं युवा भाजपा नेता सुनील रामदास ने कहा कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा ली गई। श्री रामदास ने इस 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में सफल सभी परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए, उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। श्री रामदास ने कहा कि जिन छात्रा को आशा अनुरूप परिणाम प्राप्त नहीं हुआ है उन्हें इससे सीख लेते हुए आगे बढ़ते हुए और अधिक मेहनत करना चाहिए। असफलता ही सफलता की सीढ़ी है, इसको ध्यान में रखते हुए वे निराश न हों और पुनः मेहनत से पढ़ाई करके सफलता प्राप्त करें।

 

Raigarh News: 10-12वीं परीक्षा में टाॅप करने वाले छात्र-छात्राओं का होगा सम्मान
स्व.बबीता शर्मा की स्मृति में दिये जाएंगे चांदी के सिक्के
रायगढ़ टॉप न्यूज 10 मई2023/ आज छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित किये गए हैं। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज दोपहर 10 वीं और 12 वीं के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए। जिसमें रायगढ़ के छात्र छात्राओं ने बाजी मारी है और मेरिट में स्थान बनाया है। कक्षा 12 वीं में अभिनव विद्या मंदिर हायर सेकेण्डरी स्कूल पुसौर, रायगढ़ की छात्रा कु.विधि भोसले पूरे प्रदेश में अव्वल रही। वे 98.20 प्रतिशत अंकों के साथ स्टेट टॉपर बनीं। इसी तरह शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल कुडेकेला धरमजयगढ़ की दीपिका पटेल ने 95.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए 9 वें रेंक पर रही और आदर्श ग्राम्य भारती हायर सेकेण्डरी स्कूल पुसौर रायगढ़ की छात्रा रानी महाना ने 95.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए 9 वें रेंक पर रही। इन सभी मेघावी छात्र-छात्राओं को जिले की समाजसेवी स्व. बबीता शर्मा की स्मृति में एक-एक चांदी का सिक्का प्रदान करके सम्मानित किया जाएगा।


रायगढ़ की रहने वाली बबीता शर्मा वूमन वल्र्ड की संचालिका थी और उन्होंने लगातार 25 सालों तक समाज की उन लड़कियों एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये बड़ी पहल करते आ रही थीं। साथ ही साथ युवा छात्राओं के लिये वे महत्वपूर्ण टिप्स के जरिये उनके जीवन स्तर को बढ़ावा देने के लिये कार्य करते आ रही थी। बीते दो जनवरी 2 जनवरी को बबीता शर्मा का आकस्मिक निधन हो गया था। आने वाली 31 मई को उनका जन्मदिन है और उनकी याद में शर्मा परिवार की तरफ से उनके पति नरेश शर्मा, पुत्री रेणुका शर्मा व पुत्र अमन शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाओं में रायगढ़ जिले से टाॅपर करने वाले छात्र-छात्राओं को हर साल सम्मानित करने का निर्णय लिया है और इसी क्रम में इसकी शुरूआत इसी साल से की जा रही है, जिसमें इस वर्ष लगभग 6 मेघावी छात्र-छात्राओं को चांदी का सिक्का देकर सम्मानित किया जाएगा।
31 मई को जन्मदिवस के अवसर पर स्व. बबीता शर्मा की याद में मेघावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के अलावा पत्रकार नरेश शर्मा के पिता स्व. हरिकिशन शर्मा व मां भगवती देवी शर्मा की याद में अन्य कई कार्यक्रम भी कराये जाएंगे।

 

रायगढ़ के बेटी विधि ने 12वी बोर्ड में प्रदेश में टॉप स्थान प्राप्त किया युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष ने मिठाई खिलाकर,उपहार भेंट कर बधाई दी
बहन विधि भोसले 12वी बोर्ड में प्रदेश भर में टॉप करके बनी युवाओ के लिये प्रेरणा – आशीष जायसवाल
रायगढ़। दसवी और बारहवीं छग बोर्ड का परिणाम घोषित हो गया है , हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रायगढ़ जिला ने बेहतर शिक्षा में स्थान प्राप्त किया है रायगढ़ जिला की बेटियों ने पूरे प्रदेश में टॉप करते हुए जिला का नाम रौशन किया है रायगढ़ अंचल की बेटियां, जिन्होंने अपनी अथक परिश्रम , लगन और प्रतिभा के बूते प्रवीण्य सूची में अग्रणी स्थान हासिल करने की गौरवपूर्ण उपलब्धि अर्जित की है।

इसी गौरवपूर्ण उपलब्धि को लेकर रायगढ़ जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष जायसवाल ने रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पुसौर ब्लॉक की बेटी विधि भोसले के निवास स्थान पहुंचकर प्रदेश में टॉप स्थान प्राप्त करने पर उन्हें बधाई दी है। आशीष जायसवाल के साथ कांग्रेस नेता मनीष देवांगन, जनपद सदस्य भुवनेश्वर साहू,कांग्रेस नेता उमेश जेना नितेश भी मौजूद रहे,आशीष ने कहा कि रायगढ़ जिला पीछले कुछ वर्षो से शिक्षा को लेकर मजबूत हुआ है होनहार विद्यार्थी अपने माता पिता के साथ- साथ अपने जिला का मान बढ़ा रहे हैं। उन्होंने गौरवान्वित करने वाली होनहार छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाली बेटियों पर पूरे रायगढ़ को नाज़ है और आपकी शानदार कामयाबी की वजह से पूरे छत्तीसगढ़ में एक बार फिर रायगढ़ का मान सम्मान बढ़ा है।


यूवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष जायसवाल ने बारहवीं की प्रवीण्य सूची में प्रथम स्थान हासिल करने वाली पुसौर ब्लॉक की बेटी विधि भौसले पिता श्री वासुदेव भौंसले, अभिनव विद्या मंदिर से मुलाकात कर पुष्प गुच्छ,उपहार भेटकर मिठाई खिला कर बधाई दिया। वहीं सामूहिक रूप से प्रवीण्य सूची में नवम स्थान पर आने वाली कु.रानी महाना पिता मुकेश महाना व कुडेकेला की दीपिका पटेल पिता सन्तोष पटेल को विशेष बधाई देते हुए कहा कि आपने अपनी स्वर्णिम उपलब्धि से शिक्षा के क्षेत्र में रायगढ़ का नाम पूरे छग में स्थापित किया है और मुझे विश्वास है कि आगे भविष्य में भी आप इस स्वर्णिम सफलता को जारी रखते हुए एक बेहतरीन कैरियर में स्वयं को उच्च स्थान पर काबिज करते हुए रायगढ़ के भावी पीढ़ियों के लिए भी प्रेरणा का स्त्रोत बनेंगी।
वहीं दसवी बोर्ड के रिजल्ट में प्रवीण्य सूची पर क्रमश चौथे, सातवें और आठवें स्थान पर आने वाली अदिति भगत जिंदल आदर्श ग्राम्य भारती स्कूल , श्रद्धांशी अग्रवाल भारत माता पब्लिक स्कूल, सरिया और खुशी पटेल स्वामी आत्मानंद स्कूल को भी उनकी कामयाबी पर बधाई देते हुए युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्री जायसवाल ने कहा कि रायगढ़ की छात्र छात्राओं ने यह साबित कर दिया है कि रायगढ़ जिला की छात्र छात्राए की शिक्षा भी किसी अन्य प्रदेश से कम नहीं है । आशीष जायसवाल ने आगे कहा आपकी यह सफलता आपके परिवार के साथ साथ पूरे रायगढ़ जिला के लिए अत्यंत हर्ष का विषय है। इस दौरान उन्होंने टॉप स्थान प्राप्त करने वाली बेटी के परिजनों को भी बधाई दी है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here