Raigarh News: 12वीं बोर्ड परीक्षा में रायगढ़ जिले की होनहार छात्रा विधि भोसले ने पूरे प्रदेश में किया टॉप ..देखें वीडियो

0
45

12वीं की टॉपर होनहार छात्रा विधि भोसले ने कहा…वे आगे चलकर एग्रीकल्चर साइंटिस्ट बनना चाहती 
बधाई देने वालों का लगा तांता, घर में खुशी का माहौल 
इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता व गुरुजनों को दिया…देखें वीडियो
अनिल रतेरिया की खास रिपोर्ट

रायगढ़ टॉप न्यूज 10 मई। रायगढ़ जिले के पुसौर में रहने वाली होनहार छात्रा विधि भोसले ने छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड परीक्षा में पूरे प्रदेश में टॉप किया। विधि  ने 98.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है,  विधि अभिनव विद्या मंदिर हाई सेकेंडरी स्कूल पुसौर की छात्रा है। विधि पुसौर के वार्ड नंबर 2 बोरोडीपा में रहती है। विधि भोसले के पिता का नाम बासुदेव भोसले माता का नाम चंद्रकांति भोसले है वहीं भाई का नाम निखिल और बड़ी बहन का नाम सिद्धी है विधि का भाई निखिल पीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा है वहीं बहन बीएससी एग्रीकल्चर  में फाइनल ईयर की छात्रा है।  विधि साधारण परिवार से है पिता खेती किसानी का काम करता है। विधि के माता-पिता ने अपने बच्चों की पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ा, उन्हे अच्छी शिक्षा दी और बढ़ा रहे हैं।  12वीं के टॉपर विधि भोसले को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। रिश्तेदार घर पहुंचकर तो दोस्त फोन पर विधि को पूरे प्रदेश में टॉप आने पर बधाई दे रहे है। जिससे विधि बेहद उत्साहित नजर आ रही है। घर में खुशी का माहौल है।

















12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित ही विधि भोसले की खुशियों का ठिकाना नहीं है रिजल्ट आने के बाद विधि ने कहा कि वह रोजाना 6 से 7 घंटे तक पढ़ाई करती थी। विधि पहले से ही टॉप करने की सोंच लेकर पढ़ाई कर रही थी। टाइम टेबल के हिसाब से पढ़ाई करती थी, उन्होंने कहा सभी विषयों को बराबर ध्यान देकर पढ़ाई करनी चाहिए और आपको जो सबसे कठिन लगता है उसे और ज्यादा ध्यान देकर पढ़ाई करनी चाहिए। परीक्षा के समय ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरे माता पिता शुरू से ही ध्यान दिये। वे आगे चलकर एग्रीकल्चर साइंटिस्ट बनना चाहती हैं। विधि ने इस कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता व गुरू जनों को दिया है।

 





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here