विधायक प्रकाश नायक ने जाना ग्रामीणों का हाल.. जनसंपर्क अभियान में पुसौर अंचल के ग्राम नावापाली, बोईरडीह,बिंजकोट,तिलाईपाली में पहुंचें

0
27

रायगढ़- प्रदेश के मुखिया गांव के व्यक्ति और किसान है। और जब गांव का इंसान प्रदेश का मुखिया बना तो उसने गांव,गरीब,किसान,सियान की चिंता करते हुए सभी वर्गो के लिए जनहितैषी योजनाएं बनाकर उनका संचालन किया। उक्त बाते विधायक प्रकाश नायक द्वारा अपने पुसौर अंचल में जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीणजनों से संबोधन में कही गई। वही उन्होंने आगे अपनी बात रखते हुए बताया कि प्रदेश की कांग्रेस भूपेश बघेल की सरकार ने अपने वायदे के मुताबिक धान के कीमत में वृद्धि करते हुए 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल खरीदी की गई।तीन वर्षो तक 25 सौ रुपए धान की कीमत देने के उपरांत वर्तमान में 26 सौ 40 रुपए प्रति क्विंटल की दर से किसानों को धान की कीमत प्रदान की जा रही है।एक और तो जहा 25 वर्षो से पूर्व की फूल छाप रमन सरकार ने धान की कीमत बढ़ाने का महज झूठा दिलासा देकर प्रदेश के किसानों को ठग कर राज किया।

 











वही भूपेश बघेल की सरकार ने न केवल धान की कीमत बढ़ाने का अपना वायदा पूरा किया बल्कि वायदे से भी ज्यादा पूरा किया।वही आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों को प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी के साथ 2800रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी करने की घोषणा की गई है।इसके अलावा प्रदेश के युवा बेरोजगारों के लिए बेरोजगारी भत्ता की योजना के साथ ही बुजुर्गो,दिव्यंगो का ध्यान रखते हुए उनकी पेंशन राशि में भी बढ़ोत्तरी करने का कार्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा किया गया है।आप लोगो के आशीर्वाद से मैं चार वर्ष पूर्व विधायक बना था।जहा लगातार मै आपके सुख दुख में लगातार शामिल होता रहा हु।आपके द्वारा जो भी मूलभूत सुविधाओ की मांग रखी गई थी उसे पूरा किया गया है।और भविष्य में भी आपके कार्यों को करने प्रतिबद्ध हू।चार वर्षो तक जहा आप लोगो के बीच हमेशा आपका विधायक शामिल रहा।वही इस चुनावी वर्ष में कई बड़े बड़े पैसे वाले नेता भी आपको लुभाने आपके पास आयेंगे।जिस प्रकार बारिश के दौरान बरसती कीडे नजर आते है।वैसे ही चुनावी वर्ष में कभी आपकी सुध न लेने वाले नेता पैसे का खेल खेलने पहुंचेंगे।जिस भाजपा की सांसद गोमती साय ने आपसे वोट मांगकर जीत हासिल की।उन्होंने जीतने के बाद कभी आप लोगो की सुध लेने की जहमत नहीं उठाई।

शासन की जनहितैषी योजनाओं की दे रहे जानकारी जनसंपर्क अभियान के दौरान
गौरतलब हो कि विधायक प्रकाश नायक द्वारा जहा अपने विधानसभा क्षेत्र में लोगो की मूलभूत सुविधाओ का ध्यान रखते हुए सड़क,नाली,सामुदायिक भवन,सांस्कृतिक शेड,पेयजल व्यवस्था सहित अन्य सुविधाओ की उपलब्धता का ख्याल रखा गया है।वही अपने विधानसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क अभियान के दौरान प्रदेश की कांग्रेस भूपेश बघेल सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितैषी योजनाओं से भी लोगो को अवगत करा रहे है।

बताना लाजमी होगा कि जहा प्रदेश कांग्रेस सरकार ने वृद्धा पेंशन,बेरोजगारी भत्ता में वृद्धि करने के साथ ही धान की कीमत 28 सौ रुपए प्रति क्विंटल करने की घोषणा की गई है।साथ ही भूपेश सरकार द्वारा किसानों का कर्जा माफ बिजली बिल हाफ के वायदे की भी पूर्ति की गई।जिसे लेकर किसान भाईयो में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।बताना लाजमी होगा कि विधायक प्रकाश नायक द्वारा प्रदेश शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के उचित क्रियान्वयन का ध्यान भी रखा जा रहा है।

पुष्प वर्षा के साथ हो रहा विधायक का स्वागत
विदित हो कि विधायक प्रकाश नायक की सक्रियता ही उन्हें लोगो के मध्य उनकी लोकप्रियता बढ़ा रही है। जहा न केवल विकास कार्यों को सौगात देने में बल्कि उनके निर्माण की गुणवत्ता को लेकर भी विशेष ध्यान देते है।अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान भी वे लगातार लोगो की समस्याओं को दूर करने के साथ ही विकास कार्यों की सौगात भी दे रहे है।इसी तारतम्य में जनसंपर्क अभियान के तहत विधायक द्वारा पुसौर अंचल के ग्राम नावापाली, बॉर्डरडीह बिंजकोट,तिलाईपाली में जनसंपर्क कर लोगो का हालचाल जाना।वही लगातार अपने मध्य अपने लाडले विधायक को पाकर ग्रामीणजनो का उत्साह देखते ही बन रहा था।जहा महिलाए आरती,तिलक के साथ फूलो की वर्षा कर विधायक का स्वागत किया जा रहा है।

इनकी रही उपस्थिति
आयोजित कार्यक्रम के विधायक प्रकाश नायक के साथ उपस्थित जनप्रतिनिधियों में प्रमुख रूप से हेमलाल साव, मट्टू चौहान,उमेश पटेल, पालू सिदार,ईश्वर सिदार,हरी प्रसाद,संपतलाल,सुभाष साव,संतोष साव,गौरी शंकर सिदार,गजानंद साव,जगदीश विश्वास,अमृतलाल,श्याम,बाबूलाल, सेतकुमार,दुर्गेश चौहान,हरी प्रसाद,वरुण साव,जयकुमार,राजेंद्र सिदार,भागीरथी पटेल,अरुंधती,मेंबरीन,जयंत कुमार,उर्मिला चौहान,यशोदा साव,दशमती चौहान,मंगली बाई सहित भारी संख्या में ग्रामीणजनो की उपस्थित रही।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here