मुंबई इंडियंस के IPL अभ‍ियान को झटका…ये धाकड़ गेंदबाज IPL से बाहर…इस ख‍िलाड़ी की हुई एंट्री 

0
44

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के आईपीएल 2023 (IPL 2023) अभियान को बड़ा झटका लगा है. उनकी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर (Jofra Archer) आईपीएल से बाहर हो गए है. मुंबई ने जोफ्रा ऑर्चर को 8 करोड़ रुपए की कीमत में 2022 में खरीदा था. जोफ्रा की जगह टीम में क्रिस जॉर्डन को शामिल किया गया है. हालांकि जोफ्रा का IPL का यह सीजन बहुत अच्छा नहीं रहा है.

 











इस आईपीएल में जोफ्रा ने 5 मैच खेले थे. इसमें उन्होंने महज दो विकेट हास‍िल किए. वहीं 2022 के आईपीएल सीजन में भी जोफ्रा एक भी मैच मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेल सके थे. जोफ्रा ऑर्चर फ‍िटनेस की समस्या से जूझ रहे थे. उनकी फिटनेस पर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) लगातार नजर रख रहा था. मुंबई इंडियंस की टीम से बाहर होने के बाद जोफ्रा अब स्वदेश जाएंगे, जहां उनका रिहैब प्रोसेस शुरू होगा. वहीं, क्रिस जॉर्डन अब बाकी बचे हुए मैच में मुंबई की टीम के साथ मौजूद रहेंगे.

क्रिस जॉर्डन का पिछले आईपीएल में 2 करोड़ रुपए बेस प्राइज था. लेकिन, उन्हें कोई भी खरीददार नहीं मिला था. जॉर्डन इससे पहले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, चेन्नई सुपर क‍िंग्स के लिए खेल चुके हैं.


क्रिस जॉर्डन और जोफ्रा ऑर्चर इंग्लैंड के लिए खेलते हैं (Getty)

34 साल के जॉर्डन ने आईपीएल में कुल 28 मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने 27 विकेट झटके हैं. बारबाडोस में पैदा हुए क्रिस जॉर्डन इंग्लैंड के लिए अब तक 8 टेस्ट, 35 वनडे, 86 टी-20 मुकाबले खेले हैं.

बहरहाल, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 में अब तक 10 मैच खेले हैं. इनमें 5 मैचों में उसे जीत मिली है. मुंबई की टीम इस समय आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर है. मुंबई का आज (9 मई) वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा. बेंगलुरु की टीम टेबल में छठे नंबर पर है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here