बिगड़े मौसम के बीच भी केदार धाम में उमड़े भक्त…14 दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने किया दर्शन 

0
33

रुद्रप्रयाग। देश के मैदानी इलाकों के साथ-साथ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. बर्फबारी के कारण धाम में दोपहर बाद हेली सेवाओं का संचालन भी ठप रहा. हालांकि, इसके बावजूद बाबा केदार के भक्त उनके दर्शन के लिये लंबी लाइन में लगे हुए देखे गए.

 











केदार पहुंचे तकरीबन 1 लाख 80 हजार

आज सुबह केदारनाथ में मौसम साफ था, लेकिन अचानक दोपहर से धाम में बर्फबारी शुरू हो गई. बर्फबारी के चलते दोपहर बाद हेली सेवाओं का संचालन भी ठप हो गया. इसके बावजूद बड़ी संख्या में भक्त केदार धाम पहुंच रहे हैं. 14 दिन की अंदर तकरीबन 1 लाख 80 हजार से अधिक भक्त बाबा केदार का दर्शन कर चुके हैं. केदारनाथ धाम में भक्तों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है.

आठ से दस हजार यात्री के रुकने की हुई सुविधा

पिछले कुछ दिनों से केदार धाम में बर्फबारी के चलते यात्रियों के रहने की व्यवस्थाएं नहीं बन पा रही है. हालांकि, पिछले कुछ दिन मौसम साफ रहने की स्थिति के चलते उनके रहने की व्यवस्थाएं यहां पर बना दी गई हैं. अब धाम सहित केदारनाथ बेस कैंप तक आठ से दस हजार यात्री रह सकते हैं.

बिगड़ रहे मौसम के बीच व्यवस्थाओं में किया जा रहा इजाफा

रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि लगातार बिगड़ रहे मौसम के बाद भी धाम में व्यवस्थाओं में सुधार लाया जा रहा है. सबसे पहले यहां यात्रियों के लिये रहने की सुविधा की जा रही हैं. अभी तक धाम में आठ से दस हजार के बीच यात्रियों के रहने की सुविधा है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here