Raiargh News: गोवर्धन पर्वत की निकाली गई झांकी, लगाए गए 56 भोग, कल रूकमणी विवाह.. बजरमुड़ा के भागवत कथा मंे जुट रही हजारों भक्तों की भीड़

0
29

रायगढ़ टॉप न्यूज 6 मई। तमनार के बजरमुडा में विश्व विख्यात आध्यात्मिक प्रवक्ता जया किशोरी की भागवत कथा आयोजित की गई है, मंगलवार से प्रारंभ हुई कथा का शनिवार को पांचवा दिन रहा। इस दिन कृष्ण बाल लीला की कथा सुनाई गई, कथा वाचक ने भगवान श्रीकृष्ण के बाल समय में किए गए लिलाओं का वर्णन किया। गोवर्धन पर्वत की कथा के साथ झांकी निकली गई व 56 भोग भी लगाई गई।
साथ ही कथा के दौरान कहा की भगवान को लेकर बराबरी मत करो, क्योंकि भगवान से रास लीला की अगर तुलना करते हो तो भगवान ने गोवर्धन पर्वत भी उठाया था। सेस नाग के उपर नाचा भी था। यहां लोग एक नाग के सामने खड़े हो जाए।

कल रूकमणी विवाह, कंश वध की कथा सुनाई जाएगी साथ ही कल सुदामा चरित्र के कथा के साथ भागवत विराम होगा। अंतिम दिवस भव्य भण्डारा का भी आयोजन होगा। आयोजन समिति द्वारा अधिक से अधिक संख्या भक्तजनो को शामिल होकर पुण्य की भागीदार बनने का आव्हान की गई है। भागवत कथा का सीधा प्रशारण शुभ टीवी व संस्कार चैनल पर भी किया जा रहा है।





















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here