Raigarh News: भगवान राम मर्यादा में रहना और श्री कृष्णा मर्यादा में कैसे रहना सिखाते है : जया किशोरी

0
31

रायगढ़ टॉप न्यूज 3 मई 2023। तमनार के बजरमुडा में विश्वविख्यात आधात्मिक प्रवक्ता जया किशोरी जी का 7 दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन ग्राम वासियो के द्वारा किया गया है, जिसमे मंगलवार को प्रथम दिवस सुबह 10 बजे कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा के दौरान हजारों की संख्या में महिलाएं शामिल हुई ,मंदिर तालाब से जल भर कर कथा स्थल पहुंचे, जिसके पश्चात पुजन अर्चन की गई। शाम 4 बजे से भागवत कथा जया किशोरी जी के मुखारविन्द से प्रारंभ हुआ। जिसमें प्रथम दिवस भागवत महात्म की कथा सुनाई गई। दूसरे दिन बुधवार को भगवान के शिव विवाह की कथा सुनाई गई।

जया किशोरी ने कथा के दौरान कहा की भगवान श्री राम मर्यादा में रहना सिखाते है ,और भगवान श्री कृष्णा जी मर्यादा में कैसे रहते है सिखाते है,भगवान ने 24 अवतार लिया है , लेकिन कथा के दौरान 22 का ही वर्णन किया जाता है। 2 का नही, जिसके बाद 22 अवतारों का वर्णन किया गया। साथ ही भगवान के बरहा अवतार की झांकी भी निकाली गई, जिसके बाद शिव विवाह की कथा और भगवान शिव पार्वती की विवाह की झांकी निकाली गई और फिर द्वितीय दिवस की कथा विराम की गई।












कल प्रहलाद चरित्र और नरसिह अवतार की कथा सुनाई जाएगी । 5 मई को कृष्ण जन्म, 6 मई को कृष्ण बाल लीला, 7 मई को रूकमणी विवाह, कंश वध वहीं 8 मई को सुदामा चरित्र एं भागवत कथा विराम होगा। वहीं 8 मई को भव्य भण्डारा होगा। आयोजन समिति द्वारा अधिक से अधिक संख्या भक्तजनो को शामिल होकर पुण्य की भागीदार बनने आव्हान की गई है।
कथा श्रवण करने आज पास के ग्रामीण सहित दुर दराज से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। भागवत कथा का सीधा प्रशारण शुभ टीवी पर किया जा रहा है ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here