तमिल एक्टर-डायरेक्टर मनोबला का निधन…69 साल की उम्र में ली अंतिम सांस 

0
41

Manobala Passes Away: तमिल वेटरन एक्टर-डायरेक्टर मनोबला का आज 69 साल की उम्र में चेन्नई में निधन हो गया. वह कथित तौर पर वह पिछले दो हफ्तों से लीवर से संबंधित समस्याओं के लिए अपने आवास पर इलाज करवा रहे थे. उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए चेन्नई के सालिग्रामम में एलवी प्रसाद रोड स्थित उनके आवास पर रखा जाएगा. दिवंगत मनोबला के परिवार में पत्नी उषा और बेटा हरीश हैं.

जीएम कुमार ने मनोबला की मौत की पुष्टि की
वहीं मनोबला के निधन की खबर से तमिल फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है.अभिनेता-निर्देशक जीएम कुमार और इंडस्ट्री ट्रेकर रमेश बाला उन कुछ मशहूर हस्तियों में शामिल है जिन्होंने इस खबर को कंफर्म किया है. उन्होंने अपने फॉलोअर्स के साथ ट्विटर पर इस दुखद खबर को शेयर किया. इसी के साथ तमाम साउथ सेलेब्स और फैंस सोशल मीडिया पर मनोबला की मौत पर दुख जाहिर कर रहे हैं.











मनोबला ने 450 से ज्यादा फिल्मों मे किया था काम
बता दें कि मनोबला अपनी कॉमेडी टाइमिंग और सेल्फ डिप्रिकेटिंग ह्यूमर के लिए जाने जाते थे. 35 साल के अपने करियर में उन्होंने 450 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. मनोबला ने 1979 में भारतीराजा की पुथिया वरपुगल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। थी. इन वर्षों में उन्होंने कई सौ फिल्मों में सपोर्टिंग रोल प्ले किए. उनकी आखिरी ऑन-स्क्रीन प्रेजेंस काजल अग्रवाल की घोस्टी में थी.

मनोबला ने कई फिल्मों को किया था डायरेक्ट
मनोबला ने 1982 में ‘अगया गंगई’ के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की थी और लगभग 25 फिल्मों का डायरेक्शन किया. उनकी कुछ पॉपुलर फिल्मों में ‘पिल्लई निला’, ‘ऊर्कावलन’, ‘एन पुरूषांथान एनक्कु मट्टुमथान’, ‘करुप्पु वेल्लई’, ‘मल्लू वेट्टी माइनर’ और ‘पारमबरियाम’ शामिल हैं.

सीरियल्स में भी एक्टिंग करने के अलावा उन्होंने कई टीवी शो को डायरेक्ट भी किया था. उन्होंने बतौर प्रोड्यूसर भी इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया. वह 2022 में ‘कुकू विद कोमली’ में एक कंटेस्टेंट के रूप में दिखाई दिए थे.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here