Raigarh News: अंबेडकर आवास के पहले मंजिल की बाउंड्री भरभरा कर गिरी, एक बालक को आया चोट, जर्जर हो चुका अंबेडकर आवास में कभी भी हो सकती है बड़ी घटना

0
34

रायगढ़ टॉप न्यूज 02 मई। ट्रासंपोर्ट नगर क्षेत्र के वार्ड नंबर 36 और 42 के अंतर्गत अंबेडकर आवास का निर्माण कई साल पहले किया गया था, लेकिन अब उन आवासों की हालत काफी जर्जर हो चुकी है। मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे पहले मंजिल की बाउंड्री भरभरा कर गिर गई। इससे वहां मौजूद एक बालक को चोट भी आयी। मामले की जानकारी लगने के बाद तत्काल मौके पर वार्ड पार्षद पहुंचकर घायल बालक को अस्पताल भेजवाया।

इस संबंध में मोहल्लेवासियों ने बताया कि यहां रहने वाला पंद्रह वर्षीय आयुष जांगड़े सुबह दुकान में था। तभी एकाएक पहले मंजिल की बाउंड्री गिर गई। इससे उसके शरीर में मामूली चोट आयी है। घटना के बाद तत्काल मामले की जानकारी वार्ड पार्षद विनोद महेश को दी गई। जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे और आयुष को अस्पताल ईलाज के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि सिर पर चोट लगने की वजह से सिटी स्कैन कराने कहा गया है। मोहल्लेवासियों का कहना है कि लंबे समय से अंबेडकर आवास जर्जर स्थिति में है और इसके लिए पूर्व में निगम के अधिकारियों को जानकारी भी दी जा चुकी है। उनका कहना था कि अगर यही हाल रहा, तो आने वाले समय में कोई बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है।












अंबेडकर आवास वार्ड नंबर 36 और वार्ड नंबर 42 के अंर्तगत आता है और यहां रहना अब खतरे से खाली नहीं है। लगभग सभी भवनों की हालत जर्जर हो चुकी है और हर पल किसी बड़े घटना का डर लोगों को लगा होता है। बारिश में समस्या और बड़ जाती है। इसके बाद भी निगम से कोई अधिकारी यहां झांकने तक नहीं पहुंचते हैं।

घायल बालक के पिता हेम कुमार जांगड़े ने बताया कि बालक दुकान में था तभी सुबह नौ बजे पहले मंजिल की बांउड्री गिर गई। पार्शद को सूचना दी गई और तत्काल आयुष को अस्पताल ले जाया गया। कभी भी यहां कोई बड़ी घटना हो सकती है।

वहीं वार्ड पार्षद विनोद कुमार महेश ने कहा कि मामले की सूचना मिलते ही मैं तत्काल मौके पर पहुंचा। बालक को अस्पताल भेजवाया गया। अंबेडकर आवास की बदहाल स्थिति को लेकर पूर्व में निगम में जानकारी दी जा चुकी है। जल्द ही यहां मरम्मत की जरूरत है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here