मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, परिजनों से बात करते हुए भावुक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों की अर्थी को कंधा दिया

0
47

दंतेवाड़ा।  नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को अंतिम सलामी दी गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, बस्तर सांसद दीपक बैज, राज्यसभा सांसद फुलोदेवी नेताम सहित डी.जी.पी भी मौजूद हैं। सीएम बघेल ने पुलिस ग्राउंड कराली में श्रद्धांजलि सभा में बलिदान जवानों के शव पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर शहीद जवानों के परिजन भी मौजूद रहे। श्रद्धांजलि के बाद जवानों के पार्थिव शरीर को अब उनके गृह ग्राम भेजा जा रहा है।

 











मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दंतेवाड़ा पहुंचकर अरनपुर क्षेत्र में आईईडी ब्लास्ट में शहीद जवानों को नमन करते हुए उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पगुच्छ अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। 26 अप्रैल की नक्सल हिंसा की इस घटना में डीआरजी के 10 जवान और एक वाहन चालक शहीद हुए है

मुख्यमंत्री बघेल ने शहीद जवानों के परिजनों से भेंटकर शोक संवेदना प्रकट की और ढांढस बंधाया। शहीद जवानों में सर्वश्री जोगा सोढ़ी पोलमपल्ली सुकमा, मुन्ना कड़ती तुमनार दंतेवाड़ा, संतोष तामो भांसी दंतेवाड़ा, दुलगो मंडावी कटेकल्याण दंतेवाड़ा,लखमू राम मड़कामी भैरमगढ़ बीजापुर, जोगा कवासी कटेकल्याण दंतेवाड़ा, हरिराम कटेकल्याण दंतेवाड़ा, जयराम पोडियाम कटेकल्याण दंतेवाड़ा, जगदीश कुमार कोवासी कटेकल्याण दंतेवाड़ा, राजू राम करटम कटेकल्याण दंतेवाड़ा और वाहन चालक धनीराम यादव गीदम दंतेवाड़ा है।

सीएम हुए भावुक
श्रद्धांजलि सभा में सीएम ने शहीद जवान के परिवार से भी बात की। इस दौरान सीएम भावुक हो गए। सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि है नमन उनको कि जिनके सामने बौना हिमालय, जो धरा पर गिर पड़े पर आसमानी हो गये हैं, लिख चुकी है, विधि तुम्हारी वीरता के पुण्य लेखे, विजय के उदघोष, गीता के कथन तुमको नमन है।

ड्राइवर की पत्नी ने लगाई मदद की गुहार
बता दें कि बुधवार को दंतेवाड़ा के अरनपुर के पास नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाया था। आईईडी ब्लास्ट में 10 जवान शहीद हो गए। मौके पर चालक की भी मौत हो गई। सिविलियन ड्राइवर घनीराम यादव की पत्नी मंगल दाई ने कहा कि मैंने अपने पति को खो दिया है। अब मैं अकेले अपने बच्चों की परवरिश कैसे करूंगी?















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here