Raigarh News: आदिवासी जनप्रतिनिधि का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी भाजपा-श्रीकांत सोमावार

0
38

रायगढ़। जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड में कल घटित घटना से पूरा आदिवासी समाज व्यथित है।संत शिरोमणि गहिरा गुरु के सुपुत्र,प्रखर आदिवासी नेता ,जिला पंचायत सदस्य गेंदबिहारी सिंह के साथ एस डी ओपी शेर बहादुर सिंह एवं उनके अधीनस्थ कर्मचारियों द्वारा जो पुलिस बर्बरता बरती गई है,उसकी जितनी भी निंदा की जाए वो कम है।

आज इसी विषय लेकर जिले के आदिवासी नेताओं ने पत्रकार वार्ता रखी थी। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य श्रीकांत सोमावार ने कहा की प्रशासन की शय में हमारे आदिवासी समाज के नेताओं के ऊपर पुलिस टारगेट बनाकर कार्यवाही कर रही है,कल जशपुर जिले में घटे घटना से पूरे प्रदेश के आदिवासी समाज को व्यथित किया है। जब इस सरकार की पुलिस जनप्रतिनिधियों के ऊपर बर्बरता बरत सकते है तो इनसे न्याय की उम्मीद भला कौन करे।लैलूंगा विधानसभा की पूर्व विधायक व पूर्व संसदीय सचिव सुनीति राठिया ने कहा की इस घटना से यह तो सिद्ध हो गया इस सरकार में आदिवासी हितों की कल्पना भी नहीं की जा सकती जो सरकार एवं इनके अधिकारी हमारे आदिवासी समाज के सम्मानित नेता को घसीट कर पुलिस गाड़ी में बैठा कर बर्बरता का खुला प्रदर्शन कर सकते है वे आम जनमानस के साथ क्या बर्ताव करते होंगे यह जग जाहिर है।











भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत ने कड़े शब्दों में मांग की है की यदि सरकार दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही नही करती है तो हम इस लड़ाई को सड़क पर लड़ेंगे,लाइन अटैच की कार्यवाही करके सरकार हम आदिवासियों को बहला भुलवा नही सकती है।इस घटना के पीछे की असलियत को सामने लाते हुए रवि भगत ने बताया की पुलिस के बड़े अधिकारी वहां बैठकर विवादित जमीन में बोर खनन कार्य में सहयोग कर रहे थे,अपने आला अधिकारी के आदेश का पालन करने में साहब यह भी भूल गए की जिस जमीन में विवाद है वहां धर्म परिवर्तन का खेल पिछले कई दिनों से चला आ रहा है।

बस इसी बात की खबर जैसे है जिला पंचायत सदस्य हिंदुत्व के ध्वज वाहक ,संत शिरोमणि गहिरा गुरु के सुपुत्र गेंद बिहारी सिंह मौके पर पहुंचकर अधिकारी से यह कहे कि जमीन विवाद का निपटारा होने के बाद आप यहां बोर खनन करवाएं हमे आपत्ति नहीं है बस इतने से बात में साहब का मुड़ उखड़ गया और हमारे आदिवासी नेता के साथ साहब एवं उनके कर्मचारी के द्वारा अमानवीय बर्ताव किया।मैं स्वयं कल मौके पर जाकर देखा हूं की हमारे नेता को कितनी चोट आई है। मैं आप लोगों के माध्यम से इस सरकार को चेताना चाह रहा हूं की अविलंब यदि दोषी अधिकारी के ऊपर कार्यवाही नही होती तो भाजपा जशपुर से रायपुर तक इस लड़ाई को सड़क पर लड़ेगी।जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र प्रताप ने इस घटना की निंदा करते हुए इस सरकार को आदिवासी विरोधी सरकार बताया।

आए दिन प्रदेश में हम आदिवासियों के ऊपर सरकार के इशारे पर इस तरह की घटना घट रही है।महिला मोर्चा में जिला उपाध्यक्ष लोकेश्वरी सिदार ने कहा की लैलूंगा सहित समूचा वनांचल क्षेत्र संत गहिरा गुरु के दिखाए मार्ग में चलने का प्रयास कर रहा है हमारी उनके प्रति अपार श्रद्धा है,उनसे जुड़ा हर विषय हमारे लिए श्रद्धा का श्रोत है आज उनके बेटे के साथ जो को बड़े ही सरल स्वभाव के है,वैसे भी आदिवासी समाज अपने सरलता की वजह से जाना जाता है ,उनके ऊपर इस तरह की बर्बरता असहनीय है।भूपेश बघेल और उनका यह प्रशासन चेत जाए अन्यथा जिस समाज की सरलता उनकी पहचान है वे अगर बिफर जाए तो इस सरकार की ईंट से ईंट बजा डालेंगे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here