जशपुरः डीडीसी गेंदबिहारी सिंह और एसडीओपी के बीच हुए विवाद का मामला गरमाया, नाराज लोगों ने किया चक्काजाम, एसडीओपी पर मारपीट व दुर्व्यवहार का आरोप

0
30

भाजपा मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने किया एस.डी.ओ.पी.के खिलाफ कार्यवाही का मांग
प्रबल ने कहा प्रशासनिक आतंकवाद और पुलिस की गुंडागर्दी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं

जशपुर/बगीचा- जशपुर जिला पंचायत सदस्य गेंदबिहारी सिंह को मंगलवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। गेंदबिहारी सिंह संत गहिरा गुरु के पुत्र व संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज के भाई हैं। बताया जाता है कि बगीचा एसडीओपी शेर बहादुर सिंह ने उनके साथ मारपीट व दुर्व्यवहार भी किया। मामले की खबर लगते ही ग्रामीण व बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बतौली-बगीचा स्टेट हाइवे में किया चक्काजाम।वे एसडीओपी पर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय लोग थाने में डटे हुए हैं।











मामला बगीचा थाना क्षेत्र के दुर्गापारा का है। उल्लेखनीय है कि गेंदबिहारी सिंह सनातन संत समाज प्रमुख बभ्रुवाहन सिंह के भाई व जिला पंचायत सदस्य हैं। दुर्गापारा में हुई इस घटना में बर्बरतापूर्ण पुलिसिया कार्यवाही को लेकर ग्रामीणों ने दुर्गापारा में चक्काजाम कर बतौली बगीचा स्टेट हाइवे को बाधित कर दिया है।वहीं बीजेपी कार्यकर्ता बगीचा थाने पंहुचकर कारवाई की मांग कर रहे हैं।

इधर, इस मामले पर एसडीओपी शेर बहादुर सिंह का कहना है कि जमीन संबंधी मामले की जांच करने वे दुर्गापारा गए हुए थे।
मामला सुलझाने के बाद वे बैठे हुए थे। इतने में भीड़ भाड़ देखकर डीडीसी गेंदबिहारी सिंह रुक गए। बताया जाता है कि वहीं एसडीओपी से गेंदबिहारी सिंह का विवाद हो गया। मामला देखते ही देखते गंभीर हो गया।जिसके बाद एसडीओपी के तीनों गार्ड ने मिलकर उन्हें अपने वाहन में बैठाया और हिरासत में लेकर बगीचा थाना ले आए। जैसे ही इसकी जानकारी लोगों को और भाजपा कार्यकर्ताओं को लगी, उनके साथ सनातन संत समाज व ग्रामीण एसडीओपी पर कारवाई की मांग को लेकर थाने में एकत्र हो गए। वे एसडीओपी पर कारवाई की मांग कर रहे हैं।

भाजपा मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने किया एस.डी.ओ.पी.के खिलाफ कार्यवाही का मांग,प्रबल ने कहा प्रशासनिक आतंकवाद और पुलिस की गुंडागर्दी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं
सामरबहार निवासी आदिवासी नेता और संत गहिरा गुरु जी महाराज के पुत्र जिला पंचायत सदस्य गेंद बिहारी सिंह के साथ पुलिस विवाद मामले में भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने एस.डी.ओ.पी.शेर बहादुर सिंह के विरुद्ध कार्यवाही का मांग किया है।श्री जूदेव ने इस संबंध में बकायदा जशपुर पुलिस अधीक्षक डी.रविशंकर से चर्चा कर आई तक को सूचना दिया है।प्रबल का मांग है की घटना में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुवे सभी पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्यवाही किया जाए।

उक्ताशय की जानकारी देते हुवे भाजपा प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि जिला पंचायत सदस्य गेंद बिहारी सिंह के साथ पुलिस द्वारा मारपीट की गई है,इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है।घटना से स्पष्ट हो गया कि इस वक्त पुलिस की गुंडागर्दी पूरी तरह हावी है,क्षेत्र में प्रशासनिक आतंकवाद इस कदर हावी है की एक भोले भाले आदिवासी नेता और जनप्रतिनिधि को पुलिस ने अपना निशाना बनाते हुवे मारपीट की घटना को अंजाम दिया है।घटना की शिकायत जशपुर पुलिस अधीक्षक डी.रविशंकर से करते हुवे कार्यवाही का मांग उनके द्वारा किया गया है।घटना की सूचना आई.जी.को भी दी गई है।घटना से स्तब्ध भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा घटना में शामिल आरक्षक राजकुमार मनहर सहित अन्य सभी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही का मांग किया जा रहा है,साथ ही एट्रोसिटी एक्ट के तहत सभी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही करते हुवे तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का मांग किया जा रहा है।प्रबल ने कहा की क्षेत्र में अब पुलिस की गुंडागर्दी और प्रशासनिक आतंकवाद किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here