Arijit Singh Birthday: कम उम्र में सीखना शुरू किया संगीत…करना पड़ा काफी संघर्ष…इन गानों से चलाया आवाज का जादू

0
50

Arijit Singh Unknown Facts: अरिजीत सिंह अपनी दमदार गायकी से लोगों के दिलों पर राज करते हैं. सिंगर हर साल 25 अप्रैल को जन्मदिन मनाते हैं. अपने संगीत के करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं, जो लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं. अरिजीत मौजूदा समय के टॉप गायकों मे शुमार हैं. फैंस को सिंगर के गानों का बेसब्री से इंतजार रहता है. रिलीज होते ही उनके गाने चार्टबस्टर बन जाते हैं. आज सिंगर के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी खास बातें बताने जा रहे हैं.

कम उम्र में सीखना शुरू किया संगीत











अरिजीत का जन्म पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में साल 1987 में हुआ था. उनके पिता का नाम कक्कड़ सिंह था. वह सिख थे, जबकि उनकी मां अदिति बंगाली थीं. संगीत का शौक अरिजीत को बचपन में ही हो गया था. यही वजह थी कि बहुत कम उम्र में उन्होंने म्यूजिक की तालीम हासिल करनी शुरू कर दी थी.

 

करना पड़ा काफी संघर्ष

अरिजीत जिस मुकाम पर इस समय हैं, उसके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है. अरिजीत सबसे पहले टीवी रियलिटी शो फेम गुरुकुल में नजर आए थे. इस सिंगिंग शो में उनकी गायकी ने जज जावेद अख्तर, शंकर महादेवन और केके का दिल जीत लिया, लेकिन कम वोट मिलने की वजह से उन्हें इस शो से बाहर होना पड़ा. इसके बाद भी सिंगर का संघर्ष लगातार जारी रहा. अरिजीत को संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म में मौका देने का वादा किया था. सिंगर ने सांवरिया के लिए अपनी आवाज में एक गाना रिकॉर्ड किया, लेकिन यह कभी रिलीज नहीं हो सका. अरिजीत के करियर में चार चांद लगाने में प्रीतम ने अहम भूमिका निभाई है. दोनों ने साथ मिलकर ‘गोलमाल 3’, ‘क्रुक’ और ‘एक्शन रिप्ले’ आदि तीन फिल्मों के काम किया.

इन गानों से चलाया आवाज का जादू

बॉलीवुड में उन्होंने अपनी गायकी की शुरुआत साल 2011 में आई मर्डर 2 से की. इस फिल्म में उनका गाना ‘फिर मोहब्बत’ लोगों को खूब पसंद आया. हालांकि, उनके करियर का टर्निंग पॉइंट आशिकी 2 को माना जाता है. इस फिल्म में उनके गाए गाने इतने ज्यादा सफल हुए कि अरिजीत ने इसके बाद पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा. ‘चन्ना मेरेया’, ‘आज से तेरी’, ‘तेरा यार हूं मैं’ ‘जो भेजी थी दुआ’ ‘फिर भी तुमको चाहूंगा’ आदि उनके सुपरहिट गानों में शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अरिजीत एक गाने के लिए 10 से 12 लाख रुपये चार्ज करते हैं. इसके अलावा वह कॉन्सर्ट के लिए भी मोटी फीस वसूलते हैं. जानकारी के मुताबिक शोज के लिए वह एक से डेढ़ करोड़ चार्ज करते हैं. उनकी नेट वर्थ की बात करें तो यह 70 करोड़ रुपये के आसपास बताई जाती है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here