CG News: वन अमले ने चीतल का किया रेस्क्यू…कानन पेंडारी किया गया शिफ्ट…खाने की तलाश करते मैदानी इलाके में पहुंचा

0
69

लोरमी। मुंगेली वनमण्डल के लोरमी वन परिक्षेत्र अंतर्गत तुलसाघाट नर्सरी के पास शुक्रवार तड़के सुबह चीतल घायल अवस्था में मिला. जिसे देखने लोगों की भीड़ उमड़ गई. वहीं नर्सरी के चौकीदार के इस घायल चीतल को देखने पर इसकी सूचना उन्होंने वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को दी. जिसके बाद मौके पर वन परिक्षेत्र लोरमी के रेंजर सहित वन अमला पहुंचा. जहां उन्होंने चीतल को रेस्क्यू कर उसता पशु चिकित्सालय में प्राथमिक इलाज किया गया.

इस पूरे मामले को लेकर वन परिक्षेत्र अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही तत्काल चीतल को मशक्कत के बाद पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि खाने-पीने की तलाश में जंगल से भटककर हिरण मैदानी इलाके में आ गया था. जिसकी सूचना के बाद पशु चिकित्सक के द्वारा प्राथमिक उपचार लोरमी के पशु विभाग के चिकित्सालय में किया गया. फिलहाल इस नर चीतल को बेहतर इलाज और संरक्षण के लिए कानन पेंडारी भेज दिया गया है.











जांघ पर घाव के निशान

इस घटना को लेकर पशु चिकित्सक प्रमोद नामदेव ने बताया कि सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि घायल चेतन को प्राथमिक उपचार के बाद कानन पेंडारी भेजा गया है. चीतल के जांघ पर घाव के निशान थे, जिसका इलाज कर दिया गया है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here