Raigarh News: रायगढ़ में 24 घंटे के भीतर 5 सड़क हादसे, आरक्षक सहित 6 लोगों की मौत से थर्राया जिला…

0
30

रायगढ़ टॉप न्यूज 4 अप्रैल। 24 घंटे के भीतर 5 अलग-अलग सड़क हादसों में कोतवाली थाना में पदस्थ आरक्षक सहित 6 लोगों की मौत से पूरा जिला थर्रा गया है। इसी में से एक हादसे में घायल दो युवक अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। ये सभी हादसे भारी वाहन से ही हुए हैं। जिससे लोगों में भारी वाहन चालकों के प्रति आक्रोश नजर आ रहा है। जिले में सड़क दुर्घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन बेगुनाहों के खून से जिले की सड़कें लाल हो रही हैं । इस पर विराम लगाने में जिम्मेदार नाकाम साबित हो रहे हैं। दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए यातायात व थानों की पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है । वहीं सड़क सुरक्षा समिति में शामिल अधिकारी भी सिर्फ दफ्तरों में बैठ कर ज्ञान बांट रहे हैं, लेकिन धरातल पर इसका कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। इसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। नशे में धुत्त भारी वाहनों के नशेड़ी चालकों का हौसला इतना बुलंद है कि वो सड़क किनारे खड़े लोगों को भी अपनी चपेट में ले ले रहे हैं । पुलिस द्वारा ऐसे नाबालिग भारी वाहन के चालकों, ओवर स्पीड, नशेड़ी +चालकों, अनफिट वाहन पर कार्रवाई की जाए तो निश्चिंत ही हादसों में कमी आ सकती है ।

 











सड़क किनारे एगरोल खा रहे दो युवकों को रौंदा
ग्राम डूमरमुड़ा निवासी युवक प्रफुल्ल यादव पिता इंद्रजीत उम्र 35 वर्ष टाइल्स लगाने का काम करता था। रविवार की रात करीब 9 बजे वह अपने दोस्त तिलकधारी उर्फ सागर के साथ बाइक में एगरोल खाने चौक के ठेले में पहुंचा था। जहां गाड़ी खड़ी कर दोनों दोस्त एगरोल खाते हुए बात कर रहे थे। इसी दौरान एक ट्रक का चालक तेज एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए आया और दोनों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे दोनों की ही मौके पर मौत हो गई।

चिखली के पास आरक्षक की ले ली जान
दूसरा मामला पुसौर थाना क्षेत्र का है। रविवार की रात कोतवाली थाना में पदस्थ आरक्षक रूपलाल पटेल पिता झसकेतन पटेल (45) निवासी राजीव नगर गली नंबर 1 ड्यूटी से छुट्टी होने के बाद रात करीब 10 बजे बाइक से अपने गृह ग्राम जतरी जा रहा था। जैसे ही वह ग्राम चिखली मेन रोड के पास पहुंचा था कि सामने से आ रही अज्ञात भारी वाहन के चालक ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में आरक्षक के सिर और पैर में वाहन का पहिया चढ़ जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

अज्ञात भारी वाहन की टक्कर से वृद्धा की मौत
कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत रूकमणी यादव पति तिहारू यादव भगवानपुर नीचे बस्ती की रहने वाली थी। रविवार की सुबह 11 बजे वह जंगल से लकड़ी काट कर अपने घर लौट रही थी। जैसे ही वह वृंदावन कॉलोनी के सामने पहुंची थी कि उसी समय एक तेज रफ्तार अज्ञात भारी वाहन के चालक ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। जिससे वृद्धा गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

चालक की लापरवाही से गई उसी की जान, दो घायल
पांचवां मामला लैलूंगा थाना का है। मृतक अनूप सिदार (25) लैलूंगा के पाकरगांव का रहने वाला था और रायपुर में रह कर किसी हर्ष तिवारी की ट्रक चलाता था।वह रायपुर से ट्रक में प्याज लोड कर झारखंड जो निकला था, लेकिन रास्ते में गांव आने पर वह रात वहीं रूक गया। सुबह वह अपने गांव के दो दोस्तों मिनेश साहू व बसंत सिदार के साथ वाहन धोने जा रहा था। तभी ढोर्रोबीजा के पास प्याज से भरी ट्रक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराकर पलट गई। इस घटना में अनूप की मौत हो गई और उसके दो दोस्त घायल हो गए।

बाइक से गिर कर एक की मौत, एक घायल
घरघोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत बटुराकछार निवासी राम कुमार राठिया रविवार को अपने साथी पेतु के साथ बाइक में कुडुमकेला तरफ गया था। जहां से वापस आते समय पुसल्दा और पिआईदरहा के बीच पुलिया के पास बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई । जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद दोनों को घरघोड़ा अस्पताल पहुंचाया गया, जहां राम कुमार की मौत हो गई। वहीं पेतु की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे रायगढ़ रेफर किया गया है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here