Raigarh News: हमारी जिम्मेदारी है कि आने वाली पीढ़ी को अच्छी सुविधाएं व वातावरण देकर दें नई दिशा-कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा

0
26

वर्षो बाद हुई स्टेडियम समिति की बैठक, पुराने व्यवस्था अनुरूप फीस पर बनी सहमति
खेलों में रूझान बढ़ाने ग्रीष्म अवकाश में स्पेशल कोंचिग के दिए निर्देश
जेएसपीएल के सहयोग से स्टेडियम का किया जा रहा जीर्णोद्धार

रायगढ़ टॉप न्यूज 28 मार्च 2023। स्टेडियम में खेल प्रशिक्षण हेतु निम्न आय वर्ग के भी बच्चे आते है, हमें उनके प्रति सहानुभूति होनी चाहिए कि कम से कम फीस में उन्हें प्रशिक्षण प्रदान करायेें। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने आने वाली पीढ़ी को बेहतर सुविधाएं, वातावरण प्रदान कर उन्हे नई दिशा दें। जिससे वे खेलों में अपना भविष्य बनाने के साथ राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर शहर का नाम रोशन करें। उक्त बातें कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित स्टेडियम समिति की बैठक में कही। इस अवसर पर निगम आयुक्त श्री संबित मिश्रा भी उपस्थित रहे।











कलेक्टर श्री सिन्हा ने रायगढ़ स्टेडियम समिति की बैठक में आय-व्यय, विद्युत देय, स्विमिंग पुल से 11 केव्ही लाईन विस्थापन, खेल युवा कल्याण विभाग का विद्युत मीटर पृथक, जेएसपीएल द्वारा जीर्णोद्धार एवं निर्माण, संग्रहित कबाड़ नीलामी, पार्किग व्यावस्था, स्पोर्ट कोच नियुक्ति, स्पोर्ट काम्पलेक्स में बढ़े हुए शुल्क निर्धारण, स्टेडियम में सॉफ्टवेयर के माध्यम से शुल्क एवं रसीद संग्रहण, सीसीटीवी कैमरा स्थापित, खेलो में उद्योगों की सहभागिता, स्टेडियम की ड्रेनेज समस्या जैसे विभिन्न बिंदुओं पर समिति के सदस्यों से विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। कलेक्टर श्री सिन्हा ने आय व्यय की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि संभावित घटना के मद्देनजर स्विमिंग पुल से 11 के.व्ही लाईन विस्थापन करवा दी जाएगी। कलेक्टर श्री सिन्हा ने शुल्क निर्धारण पर समिति की सदस्यों से चर्चा कि समिति के सदस्यों द्वारा कहा कि स्टेडियम में विभिन्न तबके के बच्चे होते ऐसे में पुराने तरह से फीस लिया जाए। जिसमें सभी संघ की सहमति बनी। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि हमें कोशिश करना चाहिए कि कम से कम फीस रखे, जिससे सभी बच्चे खेल प्रशिक्षण का लाभ प्राप्त कर सके। इस दौरान उन्होने स्टेडियम में होने वाले विद्युत व्यय पर कहा पृथक मीटर लगाया जाए एवं आयोजनकर्ता विद्युत भार का वाहन करें। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि जेएसपीएल के माध्यम से स्टेडियम का जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा है, जिसमें स्टेडियम को अत्याधुनिक बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जेएसपीएल एवं स्टेडियम समिति की बैठक किया जाए, जिसमें समिति अपना सुझाव प्रदान करें। जिससे कार्यो को और बेहतर तरीके से किया जा सके।


समिति द्वारा जानकारी दी गई कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के कारण बैडमिटन कोर्ट खराब हो रही है, जिस पर कलेक्टर श्री सिन्हा ने सांस्कृतिक गतिविधियों को बंद कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिन्हा ने स्टेडियम के संग्रहित जीर्णशीर्ण सामानों को नीलामी के निर्देश दिए, इसके साथ ही स्टेडियम में होने वाली गंदगी को रोकने के लिए डस्बीन व्यवस्था के निर्देश दिए। समिति के सदस्यों ने पार्किग व्यवस्था, स्पोर्ट कोच नियुक्ति, स्पोर्ट काम्पलेक्स में बढ़े हुए शुल्क निर्धारण के संबध में विषय रखी। जिस पर कलेक्टर ने कहा कि पार्किग व्यवस्था एवं देखरेख हेतु किसी व्यक्ति को रखा जाए। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया के माध्यम से बैडमिंटन कोच नियुक्त हो चुके है, वर्तमान में रायगढ़ बैडमिटन का सेंटर बन चुका है। इसी प्रकार बढ़े हुए शुल्क पर स्टेडियम समिति द्वारा पुरानी व्यवस्था के अनुसार शुल्क पर सहमती बनी। इस दौरान सीसीटीवी कैमरा स्थापित के संबंध पर कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि सुरक्षा बढ़ाने हेतु सीसीटीवी कैमरा लगवाया जाए एवं जल निकासी हेतु ड्रेनेज सुधरवाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्टेडियम समिति को बताया कि जिले के सभी उद्योग खेलों एवं स्टेडियम के आत्याधुनिक करने में सहयोग की रूचि दिखा रहे, यही कारण है कि वर्तमान में जेएसपीएल द्वारा स्टेडियम जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा है, इसके साथ ही समय-समय पर उद्योगों द्वारा सहयोग लिया जा रहा है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने समिति के सदस्यों से कहा कि खेल से संबंधित समस्या एवं सुझाव के लिए यह बैठक रखी गई थी, जो काफी सार्थक रहा है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here