Raigarh News: बेरोजगारी भत्ता गाइडलाइन की कमिश्नर मिश्रा ने दी जानकारी, समय-सीमा की बैठक में की गई चर्चा

0
32

रायगढ़ टॉप न्यूज 24 मार्च2023। शुक्रवार की सुबह निगम कमिश्नर श्री संबित मिश्रा ने समय-सीमा की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने शासन द्वारा जारी बेरोजगारी भत्ता गाइडलाइन की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने आगे की कार्ययोजना बनने और ड्यूटी के लिए कर्मचारी अधिकारियों को तैयार रहने की बात कही।

समय-सीमा की बैठक सुबह 11:00 से शुरू हुई। सबसे पहले पीजीएन, मुख्यमंत्री जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन के आवेदनों पर चर्चा की गई। इस दौरान उन्होंने आवेदनों के शीघ्र निराकरण करने और उसे पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिए। इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत मिशन योजना, सिटी बस संचालन की स्थिति पर चर्चा की गई। इस पर भी कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। इसी तरह मितान योजना में आधार कार्ड, पैन कार्ड सहित अन्य सुविधाओं में संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए। लोगों को मितान योजना सुविधा का लाभ लेने प्रेरित करने निर्देशित किया गया। मितान योजना में पेंडेंसी को जल्द निपटाने की बात कही गई। इसके बाद शहर में चल रहे विकास कार्यों, निर्माण कार्यों पर चर्चा की गई। इस दौरान की सभी को गुणवत्ता सहित समय पर पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए। इसके बाद कमिश्नर श्री मिश्रा ने बेरोजगारी भत्ता के लिए शासन द्वारा जारी गाइडलाइन की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने हर एक बिंदु पर चर्चा की और कार्ययोजना बनाकर 6 क्लस्टर में ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए।











 

इस दौरान उन्होंने ड्यूटी के लिए अधिकारी कर्मचारियों को तैयार रहने के निर्देश दिए। सिंगल यूज प्लास्टिक पर किए गए कार्यवाही की जानकारी ली गई और कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद राजस्व वसूली एवं यूजर चार्ज की वसूली पर चर्चा की गई। इस दौरान बड़े संस्थानों द्वारा मांग पत्र के अनुसार भुगतान यूजर चार्ज भुगतान नहीं करने संबंधित बातों पर संस्थान के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। नियमितीकरण के लिए प्राप्त आवेदनों पर चर्चा की गई और आवेदनों को स्वीकृति के लिए भेजने के निर्देश दिए गए। इसी तरह लगातार नोटिस जारी करने और शहर के लोगों को व्यवसायिक संस्थानों को नियमितीकरण के लिए प्रेरित करने की बात कही गई। बैठक में उपायुक्त श्री सुतीक्षण यादव, कार्यपालन अभियंता श्री नित्यानंद उपाध्याय सहित विभाग प्रमुख अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here