‘परिणीता’ के डायरेक्टर प्रदीप सरकार का 68 साल की उम्र में हुआ निधन…

0
39

Pradeep Sarkar Death: हिंदी-बंगाली फिल्मों के फेमस डायरेक्टर प्रदीप सरकार का निधन हो गया है. उनकी उम्र 68 साल थी. वे पिछले काफी समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे और उनका डायलिसिस भी चल रहा है. बताया जा रहा है गुरुवार देर रात 2.30 बजे के आसपास उन्हें दिक्कत महसूस हुई थी. उनका पोटैशियम लेवल काफी नीचे लेवल पर आ गया था. हालत सीरियस होने पर उन्हें रात के 3 बजे के आसपास मुंबई के एक अस्पताल में ले जाया गया था. डॉक्टरों की काफी कोशिश के बाद भी उन्हें बचाया ना जा सके और रात के 3.30 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया.

अजय देवगन ने ट्वीट कर जताया शोक
कई सेलेब्स ने प्रदीप सरकार के निधन पर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर शोक जाहिर किया है. डायरेक्टर अजय देवगन ने लिखा, ‘हममें से कुछ लोगों के लिए प्रदीप सरकार, ‘दादा’ के निधन की खबर पचा पाना अभी भी मुश्किल है. मै गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. मेरी प्रार्थनाएं दिवंगत और उनके परिवार के साथ हैं. RIP दादा.”











आज शाम किया जाएगा दाह संस्कार
आज शाम 4 बजे के करीब प्रदीप सरकार का अंतिम संस्कार सांताक्रूज के शवदाह गृह में किया जाएगा.फ़िल्मकार होने के साथ साथ वह एक जाने-माने ऐड फ़िल्ममेकर भी थे जिसके लिए उन्होंने कई बड़े पुरस्कार भी हासिल किये थे.प्रदीप सरकार ने 2005 में रिलीज हुई ‘परिणीता’ फ़िल्म के ज़रिए अपना बॉलीवुड डब्यू किया था जिसमें बिद्या बालन, संजय दत्त और सैफ अली खान जैसे सितारे थे.बाद में उन्होंने रानी मुखर्जी के साथ ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘मर्दानी’ के अलावा ‘लफंगे परिंदे’ जैसी फ़िल्मे। और कुछ वेब सीरीज का भी निर्देशन भी किया था.इस दिनों वे दिवगंत अभिनेत्री प्रिया राजवंश की बायोपिक बनाने कीं तैयारी कर रहे थे.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here