Raigarh news: ब्राइटवे ट्यूशन और एक्टिविटी क्लासेस में शहीद दिवस पर “वीरों को श्रद्धांजलि” कार्यक्रम संपन्न

0
35

रायगढ़ टॉप न्यूज 23 मार्च । शहर मे स्थित ब्राइटवे ट्यूशन और एक्टिविटी क्लासेस, जँहा बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियां भी सिखाई जाती है । इसी दौरान 23 मार्च को देश की आजादी के लिए शहीद हुए वीर जवान भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को याद करते हुए इस शहीद दिवस पर “वीरों को श्रद्धांजलि” कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें बच्चों द्वारा भाषण, गायन, नृत्य, कवितायेँ, देशभक्ति के नारे और नाटक की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावकों ने भी उपस्थित होकर श्रद्धांजलि समारोह को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। ब्राइटवे ट्यूशनस की शिक्षिका विनीता शर्मा का कहना है कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ व्यवाहरिक ज्ञान और धार्मिक ज्ञान से भी जोड़े रखना अतिआवशक है।











आज जिस प्रकार पश्चिमी सभ्यता हमारे देश में हावी हो रही है,इसे ही ध्यान मे रखते हुए, मै बच्चों को इन छोटे-छोटे कार्यक्रमों के माध्यम से उन्हे अपनी संस्कृति और देश के प्रति जोड़कर रखने का प्रयास करती हुँ । आज ही के दिन भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को अंग्रेजों के द्वारा फांसी पर लटका दिया गया था। जिसे हम आज शहीद दिवस के रूप मे मानते हैँ। इस उपलक्ष मे हमने इन वीर जवानों के देश के श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया था। उनके इस बलिदान को हम हमेशा याद रखेंगे और उनका सम्मान करेंगे यही बच्चों को बताना आज का हमारा उद्देश्य था।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here