Raigarh News: विकास कार्यों की टेंडर प्रक्रिया करें जल्द-कमिश्नर मिश्रा, नियमितीकरण पर कार्रवाई तेज करने के निर्देश

0
30

रायगढ़ टॉप न्यूज 16 मार्च। गुरुवार की सुबह निगम कमिश्नर श्री संबित मिश्रा ने समय-सीमा की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने ताश कार्यों के टेंडर प्रक्रिया जल्द करने और सड़क निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसी तरह नियमितीकरण नियम के तहत शहर के अवैध भवनों एवं कालोनियों के नियमितीकरण कार्रवाई तेज करने की बात कही गई।

समय-सीमा की बैठक सुबह 11:30 बजे शुरू हुई। शहर में चल रहे विकास कार्यों और सड़क निर्माण कार्य पर चर्चा की गई। इस दौरान कलेक्टर श्री मिश्रा ने निगम पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को टेंडर प्रक्रिया जल्द करने और सड़क निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके बाद पीजीएन, मुख्यमंत्री जनदर्शन एवं कलेक्टर जनदर्शन में आए हुए आवेदनों पर कमिश्नर श्री मिश्रा ने चर्चा की। इस दौरान उन्होंने जनदर्शन के आवेदनों को गंभीरता से लेते हुए इसका समय पर निराकरण करने और ऑनलाइन पोर्टल में जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने जनदर्शन के आवेदनों पर निराकरण की स्थिति 1 महीने के भीतर करने की बात कही। इसके बाद शासन के महत्वपूर्ण योजनाओं की प्रगति पर चर्चा की गई। सबसे पहले अमृत मिशन एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों की जानकारी ली गई। इसी तरह सिटी बसों के संचालन भी शुरू करने की बात कही। इसी तरह अन्य अन्य योजनाओं के आवास के लिए आवेदन आमंत्रित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इसके बाद मितान योजना के कार्य एवं आवेदनों पर चर्चा की गई। इस दौरान उन्होंने मितान योजना के तहत जुड़े आधार कार्ड एवं पैन कार्ड आवेदनों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।











 

निगम से बाहरी क्षेत्रों को छोड़कर सभी तरह के मितान योजना आवेदन मितान से ही कराने के निर्देश दिए गए। इसके बाद अवैध भवनों एवं कॉलोनियों को वैध करने शासन के नियमितीकरण योजना की समीक्षा की गई। इस दौरान उन्होंने अवैध भवनों के मालिकों को नोटिस जारी करने एवं नियमितीकरण के आवेदनों की संख्या की जानकारी ली गई। बताया गया कि अब तक 2700 से ज्यादा नोटिस जारी किया गया है। इसी तरह 300 से ज्यादा नियमितीकरण के आवेदन निगम को प्राप्त हुए हैं। इस पर भी कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए। इसके बाद 15 वें वित्त के अंतर्गत सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए सामान खरीदारी की स्थिति की जानकारी ली गई। इस कार्य में भी जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इसी तरह निदान 1100 से प्राप्त शिकायतों पर चर्चा की गई। इसमें शिकायतों का समय पर निराकरण करने एवं ग्रेड सुधारने के निर्देश दिए गए। इसी तरह सिंगल यूज प्लास्टिक पर कार्यवाही करने एवं प्रकरण को ऑनलाइन दर्ज करने की बात कही गई। बैठक में उपायुक्त श्री सुतीक्षण यादव सहित सभी विभाग प्रमुख अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here