CG News: हाथी ने ग्रामीणों को दौड़ाया…पेड़ पर चढ़कर बचाई जान…बाइक को पटक कर किया क्षतिग्रस्त…देखें वीडियो..

0
33

धमतरी। छत्‍तीसगढ़ के धमतरी जिले में हाथियों की आवाजाही जारी है। यदा-कदा यहां हाथी दिख ही जाते हैं। बुधवार शाम नगरी क्षेत्र में एक हाथी ने कुछ ग्रामीणों को दौड़ा दिया। इसमें से एक ग्रामीण ने पेड़ पर चढ़कर जान बचाई तो दो ग्रामीणों ने दूर तक भागकर अपनी जान बचाई। हाथियों की उपस्थिति को लेकर वन विभाग ने गांव में मुनादी कराई है कि ग्रामीण जंगल जाने से बचें।

धमतरी जिले में लंबे अंतराल से हाथियों की आवाजाही बदस्तूर जारी है। नगरी ब्लाक से 32 किलोमीटर दूर ग्राम जबर्रा, चरगांव, तुमबाहरा, गजकन्हार के क्षेत्र से लगे मार्ग से कुछ ग्रामीण गुजर रहे थे। ग्रामीणों को हाथी के चिंघाड़ने की आवाज सुनाई दी। अचानक से एक हाथी जंगल से निकलकर सड़क में आ गया।











हाथी को आता देख ग्रामीण पेड़ पर चढ़कर बचाई जान

हाथी को आता देख एक ग्रामीण सड़क से लगे पेड़ पर चढ़ गया। वहीं दो ग्रामीण दूर तक भाग निकले। हाथी ने रोड किनारे खड़ी बाइक को जोर से पटक कर क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के बाद वन विभाग ने ग्रामीणों को सचेत करने मुनादी कराई है। वहीं वन क्षेत्र में जाने से बचने कहा है।

दल प्रभारी संदीप सोम ने बताया कि नगरी ब्लाक के कुछ गांव में हाथी विचरण कर रहे हैं। मादा हाथी ने ग्रामीणों को दौड़ाया है। फिलहाल किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। दो हाथी आज सुबह 11 बजे उस क्षेत्र में दिखाई दिए हैं। घटना के बाद गांव में मुनादी कराई गई है।

आज सुबह दिखा एक दंतैल हाथी

नगरी ब्लाक के ग्राम बनरोद, केरेगांव, बांसपारा, क्षेत्र में एक दंतैल हाथी दोपहर 12 बजे के आसपास दिखाई दिया है। दल प्रभारी अनीता सोनवानी ने बताया कि हाथियों की आवाजाही क्षेत्र में जारी है। एहतियातन ग्रामीणों को सचेत रहने कहा गया है। ग्रामीणों से जंगल में महुआ फूल बीनने, लकड़ी उठाने के लिए जंगल न जाने की हिदायत दी गई है। इसके अलावा मोटरसाइकिल व पैदल जंगल की ओर जाने से ग्रामीणों को मना किया गया है।

वीडियो-















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here