कवर्धा में बवाल : SP की अंगुली, तो ASP का टूटा हाथ, निरीक्षक सहित कई पुलिसकर्मी घायल… झंडा विवाद पर भीड़ हिंसक

0
53

कवर्धा 3 जनवरी 2023। गोंडवाना समाज के झंडा के अपमान पर भीड हिंसक हो गयी। बेकाबू भीड़ ने पुलिस के साथ हाथापाई की है। उग्र भीड़ ने पुलिसवालों पर हमला बोल दिया। झड़प में एसपी लाल उमैद सिंह की अंगुली टूट गयी है, वहीं एएसपी का हाथ टूट गया है। झड़प के दौरान एक टीआई का सर फूट गया है, जबकि वहीं कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गये हैं। प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी में कई पुलिसवालों को गंभीर चोट आयी है। घटना स्थल पर एसपी जनमजय मोहबे और एसपी डॉ लाल उम्मैद सिंह मौजूद हैं। भीड़ को समझाने की कोशिश जारी है।

जानकारी के मुताबिक गोंडवाना समाज के सतरंगी झंडा के अपमान को लेकर गोंडवाना समाज के लोग उग्र हो गये। हजारों की संख्या में गोंडवाना समाज के लोग ग्राम राजानंदगांव में बैठक की। बैठक के बाद हजारों लोग मौके के लिए कूच कर गये। गोंडवाना समाज का आरोप है कि 14 फरवरी को दुर्गे भगत के द्वारा ग्राम हॉर्मो में गोंडवाना समाज के झंडे का अपमान किया गया था। जिला अध्यक्ष जे लिंगो के अगुवाई में दुर्गे भगत की गिरफ्तारी को लेकर ये हंगामा हो रहा है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।











आईजी आनंद छाबड़ा ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि कवर्धा में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में हैं, स्थिति शांतिपूर्ण हैं। हमारे कुछ पुलिस अफसरों को चोट आयी है, कुछ पुलिसकर्मी घायल हैं। पुलिस बहुत ही संयम के साथ काम किया। अभी सारी स्थिति सामान्य हैं। पुलिस बल मौके पर मौजूद हैं। हमारे एसपी भी मौके पर हैं। कुल मिलाकर स्थिति सामान्य है। मैं खुद रास्ते में हूं, मैं भी मौके के लिए रवाना हो गया हूं, कुछ देर में आपको और विस्तार से जानकारी दे सकूंगा

आनंद छाबड़ा, आईजी, दुर्ग रेंज

न्यूज साभार NW न्यूज















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here