परिषद बैठक में जनहित के मुद्दे नदारद, नाराज भाजपा पार्षद बैठे धरने पर , मेयर के साथ दिखा सदभाव, एक अपील पर मान गये

0
37

रायगढ़। नगर निगम की सामान्य सभा काफी हंगामेदार रही। भाजपा पार्षदों ने एक साल के बाद सामान्य सभा बुलाए जाने व उसमे जनहित के मुद्दे नही होने को लेकर सदन में जमकर हंगामा मचाया। भाजपा पार्षदों ने सदन के एजेंडे में जनहित के मुद्दे शामिल नहीं करने का आरोप लगाते हुए जमीन पर बैठ कर नाराजगी भी जताई। मगर चंद मिनटों बाद ही मेयर की अपील पर सद्भाव दिखाते हुए मान भी गए।

नगर निगम में पिछले एक साल से भी अधिक समय से सामान्य सभा की बैठक नहीं बुलाई गई थी। भाजपा पार्षद लगातार बैठक बुलाने की मांग कर रहे थे। मंगलवार को निगम ने बैठक बुलाई भी तो बैठक के एजेंडे से जनहित के मुद्दे गायब रहे। पेय जल समस्या, पीएम आवास आबंटन, सफाई व सडक निर्माण जैसे मुद्दों को नजर अंदाज करने को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा मचाया। भाजपा पार्षदों का आरोप था कि शहर सरकार जवाबदेही से बचना चाह रही है।











हालांकि यहां गौर करने वाली बात यह है कि भाजपा पार्षद बैठक का बहिष्कार करने की घोषणा करते हुए सदन में ही जमीन पर बैठ कर धरना देने लगे। इस बीच सभापति जयंत ठेठवार सहित कुछ एमआईसी सदस्यों ने उन्हें समझाइश देने का प्रयास किया लेकिन वे नही माने। वही काफी हंगामा होते देख महापौर जानकी काटजू ने उनके विषयो पर भी चर्चा करने के लिए आशवस्त करते हुए वापस अपने स्थान पर बैठने की अपील की जिसे सहर्ष स्वीकार करते हुए विपक्षी दल के पार्षद अपने स्थान पर वापस आ गए जिससे एक बार फीर बैठक सुचारू रूप से चलने लगी। वही महापौर की बात एक बार मे ही मान लेने से झलके भाजपा पार्षद व महापौर के बीच का आपसी सदभाव व प्रेम की काफी चर्चा है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here