Raigarh News: संत निरंकारी मंडल द्वारा अमृत मिशन के तहत की गई तालाब की सफाई, 27 राज्यो के 700 शहरों में 1100 स्थानों पर जल स्रोतों को किया गया स्वच्छ

0
34

रायगढ़। तेज गर्मी शुरू होने वाली है ऐसे में तालाब साफ सुथरा रहे तो निस्तारी करने वालों के लिए इससे अच्छी बात क्या होगी, तो दूसरी ओर जल है तो कल है इन बातों को ध्यान में रखते हुए संत निरंकारी मिशन द्वारा तालाबों की सफाई अभियान की शुरूआत की गई है। रविवार को विजयपुर तालाब का सफाई कर उसे साफ सुथरा किया गया।

संत निरंकारी मिशन द्वारा हमेशा से समाजिक कार्यों को बेहतर ढंग से किया जाता है। जनहित के कार्यों के लिए कई आयोजन भी किए जाते हैं। अब नदी, तालाबों को साफ सुथरा रखने के लिए मानों संत निरंकारी मिशन द्वारा श्रमदान किया जा रहा है। रविवार को संत निरंकारी मिशन के सभी कार्यकर्ता विजयपुर तालाब पहुंचे। यहां उन्होंने तालाब के आसपास फैले कुड़े करकट को साफ किया, तो साथ ही तालाब के किनारे उगे घास को भी उखाड़कर तालाब की सुंदरता बढ़ा दी। सभी कचरों को इक्ट्ठा कर निगम के कचरे गाड़ी से इसे व्यवस्थित जगह पर भेजा गया, तो कुछ कचरों को वहीं नष्ट किया गया।











संत निरंकारी मिशन रायगढ़ ब्रांच की प्रमुख पुष्पा मेहानी, कार्यकर्ता खेमचंद ने बताया कि सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से संत निरंकारी मंडल द्वारा आयोजित प्रोजेक्ट अमृत जिसमें 27 राज्यों के 700 शहरों में 1100 स्थानों पर जल के स्रोत को स्वच्छ किया गया। जिसके तहत रविवार को संत निरंकारी मंडल ब्रांच रायगढ़ द्वारा बोईरदार रोड विजयपुर तालाब को स्वच्छता अभियान ( स्वच्छ जल स्वच्छ मन) के तहत ब्रांच रायगढ़ के समस्त संगत एवं सेवादल के महात्मा बहनों सेवादल इंचार्ज की मौजूदगी में तालाब की सफाई की गई। फिलहाल संत निरंकारी मिशन के कार्यकर्ताओं की अच्छी पहल है। यह भी बताया जा रहा है कि आने वाले समय में और भी नदी, तालाबों की सफाई की जाएगी। ताकि इसका लाभ लोगों को मिल सके।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here