रायगढ़: 22 गांवों के 98 विद्यार्थियों को मिली जेएसपी फाउंडेशन की स्कॉलरशिप…. 63 छात्राओं को प्रदान की गई श्रीमती सावित्री देवी जिंदल छात्रवृत्ति….35 छात्रों का ओपी जिंदल छात्रवृत्ति के लिए हुआ चयन

0
28

रायगढ़. ग्रामीण क्षेत्रों के मेधावी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए जेएसपी फाउंडेशन ने 98 विद्यार्थियों को कुल 12 लाख रुपए की स्कॉलरशिप प्रदान की। छात्रवृत्ति वितरण समारोह का आयोजन जिंदल सेंटर में किया गया। जेएसपी रायगढ़ के कार्यपालन निदेशक सब्यसाची बंद्योपाध्याय एवं जिंदल लेडिज क्लब की अध्यक्षा श्रीमती अनंदिता बंद्योपाध्याय ने समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करते हुए छात्रवृत्ति का वितरण किया।
जिंदल स्टील एंड पाॅवर की सीएसआर इकाई जेएसपी फाउंडेशन द्वारा प्रतिवर्ष संयंत्र के आसपास के गांवों के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्कॉलरशिप प्रदान की जाती है। इसके तहत छात्रों को ओपी जिंदल छात्रवृत्ति एवं छात्राओं को श्रीमती सावित्री देवी जिंदल छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। इसमें कक्षा नवमी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के साथ ही इंजीनियरिंग, मेडिकल व व्यावसायिक शिक्षा हासिल कर रहे विद्यार्थियों को भी शामिल किया जाता है। स्कॉलरशिप के लिए विद्यार्थियों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाता है। इस वर्ष जेएसपी फाउंडेशन द्वारा आयोजित परीक्षा में 63 छात्राओं और 35 छात्रों ने सफलता हासिल की। इस तरह चयनित 98 विद्यार्थियों को कुल 12 लाख रुपए की स्कॉलरशिप प्रदान की गई।

आयोजन के दौरान मुख्य अतिथि जेएसपी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सब्यसाची बंद्योपाध्याय ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभावान विद्यार्थियों के प्रोत्साहन और उन्हें जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए जेएसपी फाउंडेशन द्वारा हर वर्ष श्रीमती सावित्री देवी जिंदल एवं ओपी जिंदल छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। पूरे अंचल के विद्यार्थी इस प्रक्रिया में पूरे उत्साह से हिस्सा लेते हैं और इसका सकारात्मक असर भी उन पर दिख रहा है। उन्होंने छात्रवृत्ति हासिल करने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए लगन से पढ़ाई कर अपने परिवार, गांव, जिले, प्रदेश और देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता के लिए अपने दिल की सुनना जरूरी है। जिस काम में रूचि है, उसे पूरे दिल से करना ही कामयाबी का रास्ता है।

























LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here