रायगढ़: आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार….

0
37

आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार….

मृतक के जेब में मिला था सुसाइडल नोट, आरोपी के मृतक की पत्नी के साथ अनैतिक संबंधों की थी चर्चा….











आरोपी के विरूद्ध आत्महत्या के लिये उकसाने के मिले साक्ष्य पर किया गया गिरफ्तार…..

रायगढ़: थाना छाल अंतर्गत ग्राम बांधापाली में अधेड़ व्यक्ति (42 साल) के फांसी लगाकर आत्महत्या के मामले में छाल पुलिस द्वारा गांव के थानेश्वर प्रसाद पटेल उर्फ कत्थू (उम्र 59 वर्ष) को मृतक को आत्महत्या के लिए उकसाने के अपराध में गिरफ्तार कर आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के मुताबिक 12 फरवरी को ग्राम बांधापाली में रहने वाला व्यक्ति (उम्र 42 साल) अपने घर के म्यार में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था । मामले में मर्ग कायम कर थाना प्रभारी छाल उप निरीक्षक बी.एस. डहरिया द्वारा मृतक के वारिसानों का कथन लेखबद्ध कर जांच किया गया । पंचानामा समय मृतक के पहले शर्ट की जेब से एक सुसाइडल नोट प्राप्त हुआ । मर्ग जांच में गवाह बताएं कि आरोपी थानेश्वर का मृतक के पत्नी के साथ मैत्री संबंध थे और थानेश्वर प्रसाद उनके घर आना जाना था जिससे पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता था । कुछ दिन पहले भी मृतक ने थानेश्वर प्रसाद को उनके घर आना जाने के लिए मना किया था किंतु थानेश्वर इस बात को नहीं माना ।

12 फरवरी को पति-पत्नी के बीच घरेलू झगड़ा विवाद हुआ था जिसके बाद मृतक की पत्नी कहीं चली गई थी । जिसके पीछे-पीछे मृतक भी निकला और वापस घर आकर अपने घर में म्यार में रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया । मामले में छाल पुलिस द्वारा आरोपी को धारा 306 आईपीसी के तहत मर्ग कायम कर जांच में लिया गया आरोपी थानेश्वर पटेल द्वारा मृतक को आत्महत्या जैसा कदम उठाने के लिए मजबूर करना पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here