रायगढ़: थाना कोतवाली का निरीक्षण कर कार्यों का आंकलन किये एसएसपी सदानंद कुमार….

0
35

थाना कोतवाली का निरीक्षण कर कार्यों का आंकलन किये एसएसपी सदानंद कुमार….

देहात थानों का सिलसिलेवार निरीक्षण के बाद शहर के थानों का निरीक्षण प्रांरभ…













निरीक्षण पर कोतवाली थाने की साफ-सफाई से संतुष्ट, लंबित अपराधों के निकाल का दिया गया निर्देश….

रायगढ़ । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार जिला पुलिस बल का पदभार लेते ही देहात थाना,चौकी का सिलसिलेवार निरीक्षण किया गया और प्रभारियों को कमी पूर्ति को दुरुस्त करने आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं । देहात थानों के बाद अब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा शहर के थानों का निरीक्षण प्रारंभ किया गया है । इसी कड़ी में आज सुबह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक थाना सिटी कोतवाली पहुंचे जिन्हें थाने के ससस्त्र बल द्वारा सलामी दी गई ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना स्टाफ से एक-एक कर उनके ड्यूटी और निजी समस्याओं के संबंध में चर्चा फिर उनके द्वारा विधिवत संपूर्ण थाने के आर्म्स रूम, रिकार्ड रूम, माल खाना, बंदी गृह, सीसीटीएनसी रूम, बैरक तथा परिसर का निरीक्षण किया गया । उनके द्वारा थाना प्रभारी तथा थाने में उपस्थित दिवस अधिकारी, लेखक मोहर्रिर और थाना कार्य में लगे कर्मचारियों से उनके कार्यों की जानकारी लिये और थाने में आये पीड़ित से शालीनतापूर्वक उसकी बात को सुनते हुए सम्पूर्ण जानकारी को नोट कर उचित विधि अनुरूप कार्यवाही करने कहा गया । थाने की साफ-सफाई को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा बेहतर बताया गया ।

उन्होंने थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे को शहर की पेट्रोलिंग को बेहद प्रभावी रखने का निर्देश दिया गया और क्षेत्र के गुंडा बदमाशों और संदिग्धों पर सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं । उनके द्वारा थाने के अपराध जरायम चेक कर थाना प्रभारी को लंबित अपराधों और शिकायतों के 15 दिवस में निकालकर अवगत कराने का निर्देश दिया गया तथा नगर पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव उपाध्याय को थाने के लंबित मर्ग, जब्ती माल, पीड़ित क्षतिपूर्ति के निकाल कराये जाने के संबंध में महत्वपूर्ण मार्गदर्शन दिया गया है । अपने निरीक्षण दौरान एसएसपी ने थाने के सभी कर्मचारियों को अपने ड्यूटी के माध्यम से रायगढ़ पुलिस के लिए अच्छे कार्य का प्रदर्शन करने कहा गया है ।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here