छत्तीसगढ़

बेसकैंप की तैयारी में लगें जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला, 1 जवान घायल, रायपुर रेफर

रायगढ़ टॉप न्यूज/कोंडागांव 6 दिसंबर। कोंडागांव जिले के मर्दापाल थानाक्षेत्र के हरेली गांव में बुधवार को 6 बजे पुलिस नक्सली मुठभेड़ में एक डीआरजी के जवान का दाहिने जांघ पर गोली लगने से घायल हो गया है बताया जा रहा है कि, जवान को गोली लगते ही उसे हेलीकॉप्टर से बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है।

जवानों ने अपना तंबू लगाकर रहना शुरू ही किया था
मिली जानकारी के अनुसार कोंडागांव जिले के मर्दापाल थाना क्षेत्र में आने वाले गंाव हरेली में पुलिस अपना बेस कैंप बनाने दो दिन पहले ही अपना तंबू लगाकर वहां के काम का जायजा लेने के लिए तंबू बनाया था जहां दो दिनों से डीआरजी के जवानों ने अपना तंबू लगाकर रहना शुरू ही किया था।

अपना मोर्चा संभाला और नक्सलियों का डटकर सामना किया
बुधवार तड़के सुबह 6 बजे पुलिस के कैंप में नक्सलियों ने नदी पार से आकर सुबह जवानों पर हमला बोल दिया जैसे ही पुलिस ने गोलियों की आवाज सुनी जवानों ने भी अपना मोर्चा संभाला और नक्सलियों का डटकर सामना किया। बताया जा रहा है। लगभग आधे घंटे तक चली इस मुठभेड़ में नक्सली अपने आप को असुरक्षित महसुस करते हुए भाग गए। इसी मुठभेड़ में डीआरजी के जवान को लगी गोली।

जवान को लगी दाहिने जांघ में गोली
मिली जानकारी के अनुसार डीआरजी के जवान कृष्णा खलको को इस मुठभेड़ के दौरान दाहिने जांघ पर गोली लगी है जिससे वह घायल हो गया जांघ में गोली लगने के थोड़ी देर बाद जवान नक्सली भाग गए। तब घायल जवान के हेलीकॉप्टर से बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया।

दो दिन पहले हुई थी शुरूआत
ज्ञात हो कि मर्दापाल थानाक्षेत्र में दो दिन पहले ही पुलिस बेस कैंप बनाने की शुरूआत हुई थी। इसलिए वहां डीआरजी ने तैयार हो रहे बेसकैंप का जायजा लेने के लिए तंबू बनाकर रहना शुरू ही किया था। तभी नक्सलियों ने सुबह ही घटना को अंजाम दिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close