रायगढ़

नगर पंचायत, किरोड़ीमलनगर में मतदाता सूची में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की तैयारी – भा.ज.पा.

रायगढ़ टॉप न्यूज 18 सितंबर। आने वाले नगरीय निकायों के चुनावों में चुनाव जीतने कांग्रेस ने असंवैधानिक एवं अनैतिक तरीके अपनाने प्रारंभ कर दिये हैं। भा.ज.पा. के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष विजय कुमार अग्रवाल ने बताया है कि पिछले दिनों विभिन्न नगरीय निकायों में मतदाता सूचि का प्रारंभिक प्रकाशन कर दावा आपत्ति मंगवाया गया था। उक्त प्रक्रिया में इस छोटे नगर पंचायत में कुल 2124 नाम जोड़ने एवं 1264 नाम काटने हेतु आवेदन जमा किये गये हैं, जो कि अपने आप में आश्चर्य का विषय है। वर्ष 2018 एवं 2019 लगातार चुनावी वर्ष रहा है एवं प्रत्येक चुनाव में सैंकडो नाम परिवर्धन सूचि में नये आये एवं जु़ड़े भी और इसी संशोधित मतदाता सूची को ही विभिन्न वार्डों में बांट कर प्रारंभिक प्रकाशन किया गया।

अब 2124 नाम नये जुड़ने के लिए आने पर यह साफ है कि आवेदन ग्रहण करने में शास. कर्मचारियों ने लापरवाही की है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रत्येक वार्ड में नगर सीमा से लगकर एवं अन्य क्षेत्र में निवासरत अपने नाते, रिश्तेदारों के आवेदन भर कर बल्क (बड़ी संख्या में स्वयं) में आवेदन जमा किये हैं, उक्त स्थिति विशेष कर वार्ड क्र.- 1, 3, 8, 9, 13 एवं 14 में बनी है। ज्ञात हो कि कई बी.एल.ओ. जो फॉर्म लेने अधिकृत थे उनके पति या पत्नी एवं अन्य संबंधी, कांग्रेस कार्यकर्ता हैं। इसी प्रकार यहां निवासरत अनेक लोगों के नाम काटे जाने का आवेदन भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हजारों आवेदन लगवा दिये। जिसमें अधिक संख्या में एक समाज विशेष से हैं।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेसियों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने सत्ता के नशे में चुर होकर मतदाता सूचि के साथ खिलवाड़ करना निश्चय किया है एवं चुनाव कार्य में लगे कर्मचारियों पर लगातार दबाव बना रहे हैं। उन्होंने बताया है वार्ड नं.- 3 में एक जाति विशेष के लोगों का नाम अन्य वार्डों से निकालकर अपने वार्ड में जुड़वाया गया है। साथ ही वार्ड क्र.- 7 में निवासरत 75 से अधिक लोगों के नाम अन्य वार्डों में स्थानांतरित कर दिये गये। गृह क्रमांक एवं अन्य तथ्यों का पालन नहीं किया गया।

भा.ज.पा. ने मांग की है कि यदि मतदाता सूचि के संशोधन में इन सारी गलतियों को नहीं सुधारा गया, बल्क में आये आवेदनों का भा.ज.पा. की उपस्थिति में गहन भौतिक परीक्षण किये बिना काटा या जोड़ा गया तोे पार्टी इस प्रकार से मतदाता सूचि में हो रही गडबड़ी के विरोध में आंदोलनात्मक एवं अन्य विकल्पों पर कार्यवाही करेगी।

आज भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष विजय कुमार अग्रवाल , मोती सिंह चन्द्रा, अनुज सिदार, गोपेश अग्रवाल, अमित सिदार, चंदन शर्मा, अभिषेक गुप्ता ने उक्ताशय का ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी, रायगढ़ को सौंपा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close